CrimeMain Slideप्रदेश

दहेज की मांग पूरी नहीं की तो पत्नी की काट दी गर्दन, मां-बाप ने भी दिया साथ, ऐसे खुला राज़

 

गाजियाबाद में एक दिलदहलाने वाला मामला सामने आया है। विजय नगर थाना क्षेत्र में पति ने दहेज की लालच में पत्नी की गर्दन काटकर कर दी। यहीं नहीं, उसने अपने मां-बाप के साथ मिलकर लाश के टुकड़े भी किए। तीनों ने पहले सिर काट कर नहर में फेंक दिया और धड़ को जंगल में छुपा दिया। इसके बाद पति ने पुलिस को अपहरण की झूठी सूचना दी।

मामले की जांच में पुलिस को तीनों की करतूत का पता चल गया, इसके बाद उन्हें हत्या में इस्तेमाल हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है। सिद्धार्थ विहार में रहने वाला आकाश त्यागी रिया जैन से प्यार करता था। दोनों के परिवार वालों ने 10 महीने पहले उनकी शादी करा दी। शादी के कुछ दिन बाद ही आकाश, उसकी मां उषा और पिता सुरेश दहेज की मांग करने लगे। इसके बाद से रिया को प्रताड़ित किया जाने लगा। लेकिन रिया ने अपने परिवार वालों से दहेज की डिमांड के लिए बात करने से साफ इनकार कर दिया। इस पर आकाश ने एक दिन रिया की गर्दन रेतकर हत्या कर दी।

पुलिस से बचने के लिए पहले तीनों ने रिया की लाश के दो टुकड़े किए। फिर उसका सिर नहर में फेंका और धड़ को शहजादपुर के जंगल में छुपा दिया। आकाश त्यागी ने रिया की लाश ठिकाने लगाने के बाद पुलिस को फोनकर उसके अपहरण की सूचना दी। ताकि पुलिस और रिया के परिवार वाले उन पर शक न करें। आकाश ने पुलिस को बताया कि रिया के भाई ने किसी से कर्ज लिया था। कुछ लोगों ने घर से रिया का अपहरण कर लिया। इसके बाद पूरा परिवार पुलिस के साथ मिलकर उसे तलाशने का नाटक करने लगा। इस बीच पुलिस के हाथ ऐसे कई सुराग लगे, जिससे रिया के अपहरण नहीं हत्या होने की तरफ शक हुआ।

इस पर सख्ती से पुलिस ने आकाश और उसके मां-बाप से पूछताछ की। फिर उन्हें पुलिस के सामने रिया की हत्या करने की बात कबूल ली। पुलिस के मुताबिक पूछताछ में आकाश त्यागी ने बताया कि उसकी पत्नी रिया जैन का अपहरण हो गया था। विजयनगर थाने की पुलिस ने जांच शुरू की, तो जांच में कई संदिग्ध चीजें मिली। उन्होंने बताया कि हत्या की वजह दहेज की मांग पूरी न करना था।आरोपियों ने रिया की हत्या करने के बाद उसका सिर काट कर नहर में फेंक दिया और धड़ शहजादपूर जंगल में छुपा दिया। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल हथियार और स्कूटी भी बरामद कर ली है। हालांकि अब तक पुलिस रिया का सिर बरामद नहीं कर पाई है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close