प्रदेश

दंगाइयों और माफियाओं को टिकट देकर सपा ने अपना एजेंडा साफ कर दिया है: सीएम योगी

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि समाजवादी पार्टी नेतृत्व राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव में अपनी आसन्न हार से अवगत है और इसलिए लोगों से बड़े और अव्यवहारिक वादे कर रहा है। सीएम योगी ने गाजियाबाद के मोहन नगर इलाके में घर-घर जाकर प्रचार किया और साहिबाबाद में बुद्धिजीवियों को संबोधित कर आगामी चुनाव में लोगों का समर्थन मांगा ।चुनाव प्रचार के दौरान उनके साथ जनरल वीके सिंह और कुछ अन्य नेता भी थे।

साहिबाबाद में एक कार्यक्रम में बुद्धिजीवियों को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव पर कटाक्ष करते हुए, सीएम योगी ने कहा: “जो लोग सत्ता में रहते हुए लोगों को बिजली देने में विफल रहे, वे 300 यूनिट मुफ्त में देने का वादा कर रहे हैं क्योंकि वे अच्छी तरह से जानते हैं कि वे नहीं आ रहे हैं।” उन्होंने कहा कि लोगों से अपने वायदे को निभाने के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है। दरअसल, उन्हें अंधेरे में रहने की आदत है क्योंकि चोरों को चांदनी रात पसंद नहीं होती है।

सीएम योगी ने कहा कि समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दल कोविड महामारी के दौरान गायब हो गए थे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत में विकसित दो टीकों पर लोगों को गुमराह करने में लगे हुए थे। उन्होंने कहा कि “भारत ने पीएम मोदी के नेतृत्व में कोविड प्रबंधन में दुनिया के लिए एक मिसाल कायम की है। यह प्रभावी प्रबंधन के कारण है कि अमेरिका की तुलना में चार गुना अधिक आबादी होने के बावजूद, भारत में महामारी के कारण अमेरिका से आधी मौतें हुई हैं।

साहिबाबाद विधानसभा क्षेत्र के कृष्णा इंजीनियरिंग कालेज में आयोजित प्रभावी मतदाता संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि लोगों को इस तथ्य को पहचानना चाहिए कि जो लोग महामारी के दौरान उनके साथ नहीं खड़े थे और जिनके एजेंडे में विकास नहीं है, वे उनके असली दुश्मन हैं और उन्हें उनका समर्थन नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि वर्तमान यूपी सरकार 15 करोड़ लोगों को राशन की दोहरी खुराक देने के साथ-साथ कोविड रोगियों के लिए मुफ्त परीक्षण, मुफ्त टीका और मुफ्त इलाज प्रदान कर रही है, जबकि पिछली सरकार ने केवल माफियाओं और गैंगस्टरों की रक्षा की, जिन्होंने व्यापारियों, डॉक्टरों और गरीब लोगों की संपत्ति पर कब्जा किया।

सपा पर तीखा प्रहार करते ही उन्होंने कहा की उसने हिस्ट्रीशीटर और खूंखार गैंगस्टरों को टिकट दिया है। सपा रालोद गठबंधन ने ऐसे व्यक्ति को टिकट दिया है जो कैराना से हिंदुओं के बड़े पैमाने पर पलायन के लिए जिम्मेदार था। उन्होंने कहा कि सपा ने बुलंदशहर, मुजफ्फरनगर, लोनी, अमरोहा और अन्य कई जगहों पर अपराधियों और दंगाइयों को टिकट दिया है।

पेंशनभोगियों के मुद्दे पर बोलते हुए, सीएम योगी ने कहा कि राज्य सरकार ने नई पेंशन योजना के तहत 2017 से सरकारी कर्मचारियों के खातों में 10,000 करोड़ रुपये जमा किए हैं, जिसे पिछली सरकार ने 2004 से इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा कि यह मुलायम सिंह यादव की सरकार थी जिसने सरकारी कर्मचारियों की पेंशन रोक दी थी। पिछली सरकार ने उनके बैंक खाते तक नहीं खोले थे।

सीएम योगी ने कहा कि यूपी सरकार ने यह सुनिश्चित किया कि अन्य राज्यों की तरह कोविड के दौरान किसी का वेतन नहीं काटा जाए और महामारी के दौरान लोगों के जीवन और आजीविका की रक्षा की जाए। पिछली सरकार पर तीखा हमला करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “जब हमने 2017 में सत्ता संभाली थी, तो हमने पहले तीन काम किए थे, अवैध बूचड़खानों को बंद करना, लड़कियों की रक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वॉड बनाना और 86 लाख किसानों के 36000 करोड़ रुपये के ऋण माफ करना।” उन्होंने टिप्पणी की कि जब पिछली सरकार ने सत्ता संभाली, तो सबसे पहला काम उसने आतंकवादियों के खिलाफ मामले वापस लेने का किया।

सीएम योगी ने कहा कि सपा को शोषण करने के लिए शक्ति चाहिए, जबकि भाजपा को राज्य के प्रत्येक व्यक्ति की सेवा करने के लिए शक्ति चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि यूपी को महिलाओं, गरीबों और आम लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए फिर से भाजपा सरकार की जरूरत है। भाजपा सरकार की जरूरत इसलिए है ताकि माफियाओं और गैंगस्टरों की अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर चलता रहे, भ्रष्टाचार पर लगाम लगी रहे और एक्सप्रेस वे लोगों के जीवन को गति देते रहें।

उन्होंने कहा कि सबको सुरक्षा, सबको सम्मान, आस्था को सम्मान देने का काम किसी ने किया तो भाजपा सरकार ने किया।आज 5 लाख का स्वास्थ्य बीमा दिया जा रहा है। वृद्ध, विधवाओं को एक हजार रुपये की पेंशन दी जा रही है। इस दौरान उन्होंने राम जन्म भूमि, काशी विश्वनाथ मंदिर, कैलाश मानसरोवर भवन का जिक्र किया। उन्होंने टिप्पणी की कि वे नियमों की अनदेखी कर हज हाऊस बनाते हैं, हम नियमसंगत कैलाश मानसरोवर भवन बनाते हैं। इसके साथ ही उन्होंने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में चल रही विभिन्न विकास योजनाओं का जिक्र भी किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार में युवाओं को नौकरी दी गई। पहले की सरकार में नौकरी निकलती थी तो चाचा- भतीजा वसूली के लिए निकल पड़ते थे। लेकिन भाजपा सरकार में विकास हुआ है। पहले विकास सैफई तक सीमित रह जाता था। पहले दंगे होते थे, अब विकास होता है। सीएम योगी ने यह भी कहा कि गौतमबुद्ध नगर में विश्व स्तरीय फिल्म सिटी होगी, जबकि जेवर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा एशिया में सबसे बड़ा होगा। उन्होंने मोहन नगर और कोड़ा मोहल्लों में पेयजल समस्या का समाधान करने का भी वायदा किया और कहा कि राज्य सरकार ने बुंदेलखंड के पानी की कमी वाले सात जिलों को घरों में नल का पानी उपलब्ध कराया है।

गाजियाबाद विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नेहरूनगर स्थित नगर निगम आडिटोरियम में प्रभावी मतदाता संवाद कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने श्रद्धेय श्यामा प्रसाद मुखर्जी, दीन दयाल उपाध्याय एवं मां भारती के साथ ही नेताजी सुभाष चंद्र बोस की तस्वीरों के समक्ष दीप प्रज्वलित किया।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close