प्रदेश

अखिलेश का ‘आईटी’ है ‘इनकम फ्रॉम टेरर’, मुख्तार, अतीक और नाहिद हसन थे ब्रांड एम्बेसेडर”: अनुराग ठाकुर

लखनऊ: सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के यूपी को आईटी हब बनाने के चुनावी ऐलान पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने तगड़ा जवाब दिया है। अनुराग ने कहा है कि अखिलेश यादव के ‘आई.टी. का मतलब ‘इनकम फ्रॉम टेरर (आतंक से कमाई)’ है और मुख्तार अंसारी, यूनुस खान, अतीक अहमद और नाहिद हसन जैसे माफिया इसके ब्रांड एंबेसेडर थे। इनका आतंक ही था कि सपा शासनकाल में असली आईटी यानी ‘इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी’ सेक्टर की कंपनियां यूपी नहीं आती थीं। यह योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार है कि बीते 05 साल में इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी क्षेत्र में लाखों युवाओं को बिना भेदभाव नौकरी मिली है और यूपी आईटी हब के रूप में पहचाना जा रहा है।

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के सहप्रभारी अनुराग ठाकुर शनिवार को लखनऊ स्थित अटल चौक पर भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्ले कार्ड अभियान का शुभारंभ कर रहे थे। इस मौके पर पत्रकारों से बात करते हुए ठाकुर ने कहा कि अपराधियों, माफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हुई और अखिलेश के ‘इनकम फ्रॉम टेरर’ वाली आईटी को बाहर भगा दिया। हमने पिछले पांच वर्ष में मोदी-योगी की सरकार ने बिना भेदभाव, बगैर भ्रष्टाचार लाखों युवाओं को रोज़गार दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की टीम, यहां के फ्रंट लाइन वर्कर ने जो काम किया आज पूरी दुनिया उसकी सराहना कर रही है। कई देशों की जितनी आबादी नहीं, उससे ज्यादा कोविड टीके उत्तर प्रदेश में लगे हैं, वास्तव में यूपी की जनता बधाई की पात्र है। वहीं सपा की वर्चुअल रैली से जुड़े एक प्रश्न का जवाब देते हुए ठाकुर ने कहा कि अखिलेश यादव को ‘वर्चुअल का मतलब तो पता नहीं है और बातें करते हैं लेपटॉप बांटने की। भाजपा कार्यकर्ता कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अपनी बात जनता तक पहुंचाएंगे। बता दें कि बीते दिनों सपा राज्य मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम को वर्चुअल रैली नाम दिया गया था, जब कि कार्यक्रम में चुनाव आयोग के निर्देशों का उल्लंघन करते हुए भारी भीड़ जुटाई गई थी, जिसे लेकर चुनाव आयोग ने सपा को चेतावनी भी दी थी।

शनिवार शाम को हजरतगंज स्थित अटल चौक पर भाजयुमो के प्ले कार्ड अभियान की शुरुआत हुई। अभियान की शुरुआत करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि यूपी की जनता एक बार फिर भाजपा सरकार लाने के लिए तैयार है। आज अटल चौक पर पांच अलग-अलग विषयों पर जिस तरह से युवाओं ने प्ले कार्ड का प्रदर्शन किया है, ऐसे ही पूरे प्रदेश में होगा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के घर-घर जनसंपर्क की चर्चा करते हुए अनुराग ने कहा कि हम सभी कार्यकर्ता घर-घर जाएंगे और भाजपा सरकार की उपलब्धियों को बताकर जनता से मतदान के लिए निवेदन करेंगे।

साढ़े चार लाख सरकारी नौकरी, 95 लाख एमएसएमई इकाइयों में 02 करोड़ को रोजगार

पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि सपा और बसपा सरकारों की अपनों को उपकृत करने और लेन-देन की कार्यसंस्कृति को बदलते हुए योगी सरकार ने बिना भेदभाव और भ्रष्टाचार के एक पारदर्शी व्यवस्था के माध्यम से साढ़े चार लाख युवाओं के सरकारी नौकरी का सपना साकार किया है। यही नहीं, 3.50 लाख युवा विभिन्न सरकारी विभागों, निगमों व अन्य उपक्रमों में संविदा पर नियुक्त हुए हैं। वहीं 2012 से 2017 के बीच मात्र 01 लाख लोगों को ही सरकारी नौकरी मिल सकी थी। ठाकुर ने कहा कि बीते 05 साल में सरकारी योजनाओं का लाभ लेकर 01 करोड़ 61 लाख युवा स्वतः रोज़गार से जुड़े हैं तो 95 लाख 49 हजार से अधिक एमएसएमई इकाइयों को ₹2,48,341 करोड़ से अधिक का ऋण उपलब्ध कराकर लगभग 03 करोड़ लोगों को रोजगार मिला। ठाकुर ने कहा कि योगी सरकार ने अकेले स्वयं सहायता समूह के माध्यम से 1 करोड़ महिलाओं को 10 लाख सेल्फ हेल्प ग्रुप से जोड़ कर रोजगार दिया तो ओडीओपी में 25 लाख से अधिक लोगों को रोजगार मिला है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close