Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयखेलराष्ट्रीय

16 अक्टूबर से होगी टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत, आईसीसी ने जारी किया शेड्यूल

 

आईसीसी ने इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के मैचों का शेड्यूल जारी कर दिया है। इसका आयोजन 16 अक्टूबर से होने जा रहा है। इस वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला श्रीलंका और नामीबिया के बीच खेला जायेगा। वहीं भारत को अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को पाकिस्तान (IND vs PAK) के खिलाफ ‘हाईवोल्टेज मैच’ के साथ करनी पड़ेगी।

T20 World Cup 2022 Full schedule: 16 नवंबर होगी टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत,  इस दिन खेला जाएगा फाइनल

6 नवंबर तक होंगे सुपर-12 के मैच

सुपर-12 के मुकाबले 22 अक्टूबर से 6 नवंबर तक चलेंगे, जिसके बाद 9 नवंबर से नॉकआउट मैच खेले जाने हैं। पहला सेमीफाइनल मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है, जबकि दूसरे सेमीफाइनल 10 नवंबर को एडिलेड ओवल में खेला जायेगा। 13 नवंबर को मेलबर्न में खिताबी मुकाबले का आयोजन होगा।

इन टीमों को मिला सुपर-12 में सीधा प्रवेश

गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के साथ न्यूजीलैंड, भारत, इंग्लैंड, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश ने रैंकिंग के आधार पर टी20 विश्व कप-2022 के सुपर-12 में सीधे प्रवेश किया है। इन 8 टीमों के अलावा 4 अन्य टीमें पहले दौर में शानदार प्रदर्शन के बाद यहां पहुंचेंगी।

सुपर-12 में टीमों को दो ग्रुप में विभाजिता किया गया है। ग्रुप-1 में इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान की टीमें हैं, जबकि ग्रुप-2 में भारत, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश मौजूद है।

पहला राउंड

ग्रुप-ए: श्रीलंका, नामीबिया और दो अन्य क्वालिफायर

ग्रुप-बी: वेस्ट इंडीज, स्कॉटलैंड और दो अन्य क्वालिफायर

सुपर 12 स्टेज

ग्रुप 1: ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड, ए1, बी2

ग्रुप 2: भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका, बी1, ए2

यह आयोजन सात जगहों पर होगा। विशेष रूप से शुरुआती सप्ताह के पहले दौर में, जिलॉन्ग में कार्दिनिया पार्क छह मैचों की मेजबानी करेगा, जबकि होबार्ट में बेलेरिव ओवल में कुल नौ गेम, पहले दौर में छह और सुपर 12 चरण के शुरुआती तीन दिनों के दौरान तीन और मैच होंगे। सुपर 12 के शेष मैच द गाबा (ब्रिस्बेन), पर्थ स्टेडियम, एडिलेड ओवल, सिडनी क्रिकेट ग्राउंड और मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में आयोजित किए जाएंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close