Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीति

उत्तर प्रदेश चुनाव 2022: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, इस सदस्य ने दिया इस्तीफ़ा

 

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस ने 41 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है, जिसमें 16 महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं। इसके साथ ही कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है, विधायक अदिति सिंह ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

From Raebareli MLA to Rebel MLA: How Aditi Singh's Ties With Gandhis Soured  Over Time

रायबरेली सदर सीट से विधायक अदिति सिंह ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर अपना इस्तीफा सौंप दिया है। उन्होंने पत्र में लिखा, ‘ आपको अवगत कराना है कि मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रही हूं। कृपया स्वीकार करने का कष्ट करें।’

बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने वादा किया है कि यूपी में पार्टी 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देगी। इससे पहले कांग्रेस ने पहली लिस्ट में 125 उम्मीदवारों के नाम जारी किए थे, जिसमें 50 महिला प्रत्याशियों के नाम थे।

कांग्रेस ने 41 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

कांग्रेस

यूपी में सात चरणों में होगा विधान सभा चुनाव

उत्तर प्रदेश में इस बार 403 विधान सभा सीटों पर सात चरणों में चुनाव होगा और मतगणना 10 मार्च को होगी। यूपी में विधान सभा चुनाव की शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी। इसके बाद 14 फरवरी को दूसरे चरण में 55 सीटों पर, 20 फरवरी को तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें तथा अंतिम चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close