Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराजनीति

उत्तराखंड : बीजेपी से निष्कासित किये गए ‘हरक सिंह रावत’, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कही ये बात

 

विधानसभा चुनाव 2022 से ऐन वक्त पहले उत्तर प्रदेश की तरह ही उत्तराखंड में भी भारतीय जनता पार्टी में खींचतान मची हुई है। हरक सिंह रावत को उत्तराखंड की बीजेपी सरकार में मंत्री पद से बर्खास्त और बीजेपी से निष्कासित कर दिया गया। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रावत पर परिवार के लिए टिकट मांगने के लिए पार्टी पर दबाव बनाने का सोमवार को आरोप लगाया। भाजपा सरकार में हरक सिंह रावत पहले ही दिन से असहज नजर आ रहे थे।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, “हरक सिंह रावत अपने समेत परिवार के सदस्यों के लिए टिकट की मांग करते हुए पार्टी पर दबाव बना रहे थे। इसलिए पार्टी ने निर्णय लिया। हमारी एक अलग नीति है, हमने तय किया है कि चुनाव में एक परिवार से एक ही व्यक्ति को टिकट दिया जाएगा। एक ही परिवार में हम 2 टिकट या 3 टिकट नहीं देंगे क्योंकि हमारी पार्टी इसके खिलाफ रही है।”

बीजेपी से निष्कासित होने के बाद रावत ने कहा, कि अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव में उत्तराखंड में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि वो बिना किसी शर्त के कांग्रेस के लिए काम करते रहेंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close