Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयखेलराष्ट्रीय

ये हैं टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज़्यादा कैच लपकने वाले फील्डर्स, भारतीय प्लेयर भी शामिल

 

क्रिकेट की दुनिया में बल्लेबाज और गेंदबाजों के अलावा फील्डर्स का भी अहम रोल होता है। ‘जेंटलमैन गेम’ में कहा जाता है, ‘कैच जिताते हैं मैच।’ आज हम उन टॉप-5 प्लेयर्स की बात कर रहे हैं जिन्होंने टेस्ट इतिहास में ऑउटफील्ड में सबसे ज्यादा कैच लपके हैं। इस लिस्ट में भारत के इकलौते प्लेयर शामिल हैं।

राहुल द्रविड़

Rahul Dravid has recorded most catches in Test cricket in name Bhajji and  VVS praised a lot

‘टीम इंडिया की दीवार’ कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ ने बल्लेबाजी में कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं। वो व्हाइट जर्सी में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले फील्डर्स की लिस्ट में टॉप पर हैं उन्होंने 164 टेस्ट मुकाबलों में 210 कैच लपके हैं।

महेला जयवर्धने

 

Mahela Jayawardene takes 200 catches in Test cricket | Cricket Country

श्रीलंका के महान क्रिकेटर्स में से एक महेला जयवर्धने इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आते हैं। इस खिलाड़ी ने अपने टेस्ट करियर में 149 मुकाबले खेले हैं और 205 कैच लपके हैं।

जैक कालिस

Jacques Kallis appointed England batting consultant for Sri Lanka tour |  साउथ अफ्रीका के लीजेंड क्रिकेटर को इंग्लैंड का बैटिंग कंसलटेंट बनाया गया,  श्रीलंका दौरे पर टीम के ...

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जैक कालिस उन खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में कैच लपकने का ‘दोहरा शतक’ पूरा किया है। उन्होंने सफेद जर्सी में खेले गए 166 मुकाबलों में 200 कैच लपके हैं।

रिकी पोंटिंग

Ricky Ponting Test catch - CricIndeed

‘पंटर’ के नाम से मशहूर रिकी पोंटिंग को ऑस्ट्रेलिया के सबसे कामयाब कप्तानों में शुमार किया जाता है। उन्होंने 168 टेस्ट मुकाबलों में 196 कैच लपके हैं।

मार्क वॉ

एडीलेड में शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम की टेस्ट श्रृंखला में वापसी की कोई  उम्मीद नहीं : मार्क वॉ | Indian team has no hope of returning to Test  series after

मार्क वॉ की गिनती ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन कप्तानों में होती थी। वो इस लिस्ट में 5वें नंबर पर हैं। उन्होंने अपने करियर में 128 टेस्ट मुकाबले खेले और इस दौरान उन्होंने 181 कैच लपके।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close