Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीति

सीएम योगी ने किया ऐलान, कोरोना संक्रमित होने पर मिलेगी 7 दिन की छुट्टी, नहीं कटेगी सैलरी

 

उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए लखनऊ में सोमवार को टीम-09 के साथ बैठक में मुख्यमंत्री योगी ने कोविड के हालात की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कोरोना की नई गाइडलाइन्स जारी की। कोरोना गाइडलाइंस के मुताबिक, अगर प्राइवेट क्षेत्र के दफ्तर का कोई भी कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव होता है तो उसे न्यूनतम 7 दिनों के वेतन सहित अवकाश प्रदान किया जाएगा।

इसके अलावा सीएम ने वर्क फोर्म होम को बढ़ावा देने पर ज़ोर दिया। सभी प्राइवेट और सरकरी ऑफिस में 50 प्रतिशत लोगों की उपस्थिति रह सकती है। सीएम ने कहा कि ‘हम जीवन और जीविका की सुरक्षा के लिए संकल्पित है।’ उन्होंने आगे कहा कि ‘सभी कार्यालयों में कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना अनिवार्य रूप से हो और जांच के बिना किसी को प्रवेश न दिया जाए। सीएम योगी ने निर्देश दिए कि सभी सरकारी और निजी अस्पतालों के ब्राह्य रोगी विभाग (ओपीडी) में चिकित्सकों से मिलने के लिए ऑनलाइन समय लेने को प्रोत्साहित किया जाए। विशेष परिस्थिति में ही मरीज अस्पताल आएं। मरीजों को डिजिटल माध्यम से चिकित्सक का परामर्श लेने की सुविधा का विकल्प दिया जाना चाहिए।

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 8,334 नए मामले सामने आए हैं ,वहीं चार मरीजों की मौत हो गई। राज्‍य में पिछले 24 घंटों में चार मरीजों की मौत के बाद संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 22,932 हो गई है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close