CrimeMain Slideउत्तर प्रदेशप्रदेश

शादी के नाम पर ठगी का डॉट कॉम चला रहे शातिर को क्राइम ब्रांच ने दबोचा

 

शादी के नाम पर भोली भाली युवतियों को अपने जाल में फंसा कर लाखों रुपए की ठगी करने वाले अंतरराष्ट्रीय गैंग का कानपुर क्राइम ब्रांच ने खुलासा किया है। कानपुर क्राइम ब्रांच की टीम ने गैंग के एक अभियुक्त को धर दबोचा वहीं अन्य सदस्यों की तलाश में क्राइम ब्रांच लगातार दबिश दे रही है।

शादी डॉट कॉम के नाम पर ठगी डॉट कॉम चला रहे शातिर को कानपुर क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि कानपुर के थाना नवाबगंज के अंतर्गत रहने वाली एक महिला फार्मेसिस्ट ने अपने साथ हुई ठगी की शिकायत थाने में की, जिसके बाद क्राइम ब्रांच ने बरेली के रहने वाले साजिद को गिरफ्तार कर जब उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि जयपुर और राजस्थान के रहने वाले लोगों के साथ मिलकर अभी तक वाह 50 से अधिक लड़कियों के साथ ठगी कर चुका है। पकड़े गए अभियुक्त मोहम्मद साजिद ने shaadi.com पर अलग अलग नाम से अपनी कई आईडी बना रखी थी जिसमें वह खुद को किसी कंपनी का सीईओ, एन आर आई या फिर कोई सरकारी अधिकारी की आईडी बनाकर पहले उनसे बात करता था, फिर बताता था कि मैं विदेश में था और शादी करने आ रहा। लेकिन वीजा कंफर्म नहीं हो पा रहा है थोड़े पैसे भेज दो फिर टिकट के नाम पर मेरे पास विदेशी रुपया है जिसको कन्वर्ट कराने या अन्य बहाने बुलाकर भोली भाली युवतियों के साथ ठगी करता था।

क्राइम ब्रांच की जांच में मिले कई ट्रांजैक्शन

क्राइम ब्रांच द्वारा जब इस पूरे मामले की जांच की तो पता चला कि उसने अलग-अलग आईडी से करीब 50 से अधिक ट्रांजैक्शन किए गए हैं जिससे पता चलता है कि अलग-अलग राज्यों की कई लड़कियों को फंसा कर यह लोग ठगी कर चुके हैं। वहीं अधिकारियों का कहना है कि ठगी का शिकार लड़कियों के बारे में जांच कर रही है और अन्य अभियुक्तों को पकड़ने के लिए लगातार दबिश दी जा रही है। मोहम्मद साजिद के पास चार बैंक अकाउंट जिनमें जमा करीब 4 लाख रुपये फ्रीज़ कर दिए हैं वही कई आईडीयो में उसने अपना नाम डॉक्टर प्रशान्त मणि भी लिख रखा था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close