Main Slideप्रदेश

कानपुर पुलिस कमिश्नर असीम अरुण का वीआरएस के लिए आवेदन, बीजेपी के टिकट पर कन्नौज से लड़ेंगे चुनाव!

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कानपुर में बतौर पुलिस कमिश्नर के पद पर कार्यरत रहे असीम अरूण ने नौकरी छोड़ अपनी राजनीतिक पारी शुरू की है। उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया है। असीम अरुण ने शनिवार दोपहर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। उनके कन्नौज सदर से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ने की खबर है। इसके लिए बकायदा असीम अरुण ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लंबा चौड़ा पोस्ट साझा किया है।

उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा,

आपको यह अवगत कराना चाहता हूँ कि मैंने VRS (एच्छिक सेवा निवृत्ति के लिए आवेदन किया हैं क्योंकि अब राष्ट्र और समाज की सेवा एक नए रूप में करना चाहता हूँ। मैं बहुत गौरयान्वित अनुभव कर रहा हूँ कि मा. योगी आदित्यनाथ जी ने मुझे भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता के योग्य समझा. मैं प्रयास करूंगा कि पुलिस बलों के संगठन के अनुभव और सिस्टम विकसित करने के कौशल से पार्टी को अपनी सेवाएँ दूं और पार्टी में विविध अनुभव के व्यक्तियों को शामिल करने की मा. प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की पहल को सार्थक बनाऊं.

मैं प्रयास करूंगा कि महात्मा गाँधी द्वारा दिए ‘तिलस्म कि सबसे कमज़ोर और गरीब व्यक्ति के हितार्थ हमेशा कार्य करूँ. आईपीएस की नौकरी और अब यह सम्मान सब बाबा साहेब अंबेडकर द्वारा अवसर की समानता के लिए रचित व्यवस्था के कारण ही संभव है, मैं उनके उच्च आदशों का अनुसरण करते हुए अनुसूचित जाति और जनजाति एवं सभी वर्गों के भाईयों और बहनों के सम्मान सुरक्षा और उत्थान के लिए कार्य करूंगा. मैं समझता हूँ कि यह सम्मान मुझे मेरे पिता जी स्व श्रीराम अरुण जी एवं माताजी स्व शशि अरुण जी के पुण्य कमों के प्रताप के कारण ही मिल रहा है. उनकी पुण्य आत्माओं को शत-शत नमन,

केवल एक ही कष्ट है, अपनी अलमारी के सबसे सुन्दर वस्त्र, अपनी वर्दी को अब नहीं पहन सकूँगा. अपने साथियों से शिक्षा लेते हुए मैं वचन देता हूँ वर्दी के सम्मान के लिए हमेशा, सबसे आगे, मैं खड़ा मिलूँगा, आपको मेरी ओर से एक जोरदार सैल्यूट जय हिन्द !

असीम अरुण

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close