प्रदेश

सीएम योगी ने प्रधानमंत्री मोदी की दीर्घायु के लिए काशी में किया विशेष धार्मिक अनुष्ठान

वाराणसी। जनवरी पंजाब में प्रधानमंत्री के काफिले को रोके जाने को लेकर भाजपा, कांग्रेस और  कांग्रेस की पंजाब सरकार पर हमला तेज करती जा रही है । उत्तर प्रदेश के  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  प्रधानमंत्री के दीर्घायु के लिए धर्म की नगरी काशी में  बाबा काल भैरव और  श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में विशेष धार्मिक अनुष्ठान करने पहुंचे।  उन्होंने  पंजाब में प्रधानमंत्री के साथ हुई घटना  को गैर संवैधानिक करार दिया है। इसके साथ ही उन्होंने इस गैर ज़िम्मेदाराना हरकत के लिए कांग्रेस को देश से माफ़ी मांगने की मांग की । उन्होंने कहा कि इस तरह के अनैतिक और गैर संवैधानिक कृत्य को देश कभी  बर्दास्त नहीं करेगा । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में छात्रों को टैबलेट और स्मार्टफोन भी गुरुआर गुरुवार को  वितरित  किए । और कोविड को लेकर चिकित्सा अधिकारियों और प्रशासनिक के साथ समीक्षा बैठक किए।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काल भैरव मंदिर और श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में प्रधानमंत्री की दीर्घायु के लिए विशेष अनुष्ठान किए। और  श्री  काशी विश्वनाथ धाम परिसर में ही  प्रेस वार्ता किए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मार्ग दर्शन और प्रेरणा देशवासियों को ऐसे ही निरंतर मिलता रहे इसके लिए काल भाव काल और बाबा विश्वनाथ मंदिर में विशेष पूजा अनुष्ठान  किया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बाबा विश्वनाथ और काल भैरव की प्रधानमंत्री पर कृपा है। क्योंकि आज काशी और काशी विश्वनाथ धाम जिस भव्य रूप में देखने को मिल रही है। बाबा विश्वनाथ की कृपा पात्र प्रधानमंत्री द्वारा यह संभव हो पाया है। इसलिए बाबा की कृपा उनपर बनी रहे और उनके नेतृत्व, मार्गदर्शन और प्रेरणा भारतवासियों को ऐसी ही निरंतर प्राप्त होता रहे। इसी कामना के साथ आज यहां बाबा काल भैरव और बाबा विश्वनाथ के मंदिर में विशेष अनुष्ठान और पूजा के माध्यम से किया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि कल पंजाब के अंदर जो कुछ भी हुआ है वह भारत की संवैधानिक मान्यताओं और लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं की खुलेआम धज्जियां उड़ाता है।  यह एक निंदनीय कृत्य रहा है और जब देश के प्रधानमंत्री के प्रति गैर ज़िम्मेदाराना रवैया कांग्रेस की एक सरकार है तो आप अंदाज़ा लगा सकते हैं कि देश की अन्य संवैधानिक संस्थाओं के प्रति और आम नागरिकों के प्रति उनका बर्ताव कैसे होगा। पूरी तरह गैर लोकतांत्रिक और गैर संवैधानिक कृत्य कांग्रेस की पंजाब सरकार का गुरुदासपुर में देखने को मिला है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम  सब इस कृत्य की निंदा करते हैं और कांग्रेस अपनी इस गैर ज़िम्मेदाराना हरकत के लिए देश से माफ़ी मांगे क्योंकि इस तरह की अनैतिक, अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक व्यवस्था को भारत कभी स्वीकार नहीं करेगा।प्रेस कॉन्फ्रेंस के पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी में  गुरुवार को  रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में  छात्र-छात्राओं को टैबलेट एवं स्मार्टफोन का भी वितरण किए।

कार्यक्रम में मौज़ूद  लोगों को संबोधित  करते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ पंजाब में हुए साजिश को देश के साथ साजिश बताया।  कहा कि देशवासी साज़िशकर्ताओं  को माफ़ नही करेंगे। उन्होंने कहा कि जब देश सुरक्षित रहेगा, तभी हम सभी सुरक्षित रहेंगे। लेकिन कुछ  लोग इसमे सेंध  लगाना चाहते हैं। जिसका प्रमाण   पंजाब में हुए साजिश के रूप में देशवासियों के सामने आ चुका है। इस मौके पर उन्होंने छात्र छात्राओं को टैबलेट और स्मार्ट फ़ोन वितरित करते हुए कहा कि  वाराणसी के 90 हजार छात्र-छात्राओं को टैबलेट व स्मार्टफोन दिए जाएंगे। इसके साथ ही निःशुल्क डिजिटल एसेसरीज भी उपलब्ध कराए जाएंगे । मुख्यमंत्री ने बताया कि उन्होंने  काशी विश्वनाथ धाम की सुरक्षा और क्राउड कंट्रोल को लेकर  अधिकारियों के साथ समीक्षा की है। कहा की विश्वनाथ धाम के भव्य स्वरूप के बाद यहाँ श्रद्धालुओ की संख्या बढ़ गई है। उनको कोई परेशानी नहीं हो.और सिक्योरिटी को लेकर समीक्षा की गई है।

सीएम ने  बताया कि कोरोना के खतरे को लेकर भी काशी के  संदर्भ में विशेष बैठक की गई  है। उन्होंने बताया कि ओमिक्रोन म्यूटेंट बहुत खतरनाक नहीं है। उसका प्रभाव बहुत हल्का है, सतर्कता और सावधानी रखनी  चाहिए। ओमिक्रोन के प्रति सजगता रखनी चाहिए।  उन्होंने बताया  कि प्रदेश में  20 करोड़ 75 लाख से अधिक टिका के  डोज हम दे चुके है। और 15 से 17 साल के 5  लाख लोगो को लोगो का टीकाकरण हो चूका है। युवाओं में टीकाकरण को लेकर काफी रुझान है।  15 वर्ष से 18 वर्ष तक के बच्चों को शत-प्रतिशत वैक्सिनेशन के लिए मुख्यमंत्री ने जोर देते हुए कहा कि स्कूलों में ही कैम्प लगाकर मेडिकल टीम से टीकाकरण कराया जाय। कुछ बच्चे ऐसे हैं जो स्कूल नहीं जाते, उनको सूचीबद्ध करते हुए उन्हें भी टीका लगाये जाने के निर्देश दिए।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close