Main Slideउत्तर प्रदेशउत्तराखंडप्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

सीएम योगी ने शहीद जनरल बिपिन रावत के नाम पर किया मैनपुरी का सैनिक स्कूल, लोगों ने जताया आभार

 

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मैनपुरी स्थित सैनिक स्कूल का नाम बदलकर शहीद जनरल बिपिन रावत सैनिक स्कूल करने का फैसला किया है। उन्होंने शहीद जनरल रावत को श्रद्धांजलि देते हुए स्कूल का नाम उनके नाम पर किया है। मुख्यमंत्री का कहना है कि इससे युवाओं को जनरल रावत से प्रेरणा मिलेगी।

बता दें कि तमिलनाडु के कुन्नूर में आठ दिसंबर को जनरल बिपिन रावत हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद हो गए थे। रावत ने अपने कार्यकाल में देश की सीमाओं की सुरक्षा के लिए कई ऐतिहासिक फैसले लिए। उनके सराहनीय योगदान के चलते उन्हें तीनों सेनाओं का दायित्व सौंपा गया था।

जनरल बिपिन रावत के नाम से अब मैनपुरी जनपद की पहचान पूरी दुनिया में होगी। मैनपुरी के आगरा रोड स्थित सैनिक स्कूल का नाम जनरल बिपिन रावत सैनिक स्कूल किया गया है।

मुख्यमंत्री की इस घोषणा से मैनपुरी के लोगों में बेहद खुशी है। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री का आभार जताया है। आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह चौहान, ब्रज क्षेत्र के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष आलोक गुप्ता आदि ने सैनिक स्कूल का नामकरण बिपिन रावत के नाम पर किए जाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार जताया है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close