Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेश

अब तकरोही में तेंदुए ने बछड़े को बनाया शिकार, इलाके में हड़कंप

 

गुडंबा के कल्याणपुर में क्रिसमस पर तेंदुए के आ जाने से फैली दहशत अभी खत्म भी नहीं हो पाई थी कि सोमवार को इंदिरानगर के तकरोही में बछड़े को शिकार बनाने का मामला सामने आ गया। बादशाहखेड़ा में एक बछड़े का शव झाड़ियों में मिला, जिसे तेंदुए ने मार दिया था, जबकि वन विभाग बार-बार तेंदुए के बाराबंकी की ओर निकल जाने का अनुमान जता रहा था।

घटना से पूरे इलाके में हड़कंप है। आननफानन वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आसपास के गांवों में अलर्ट जारी कर दिया गया। वहीं, स्थानीय निवासियों के बीच कई चर्चाएं तेज रहीं कि आखिर कल्याणपुर में दिखने के आठ दिन तक तेंदुआ कहां रहा। ऐसा तो नहीं कि यह कोई दूसरा तेंदुआ हो। साथ ही वन विभाग की टीम पर लापरवाही का आरोप लगाया।

मामला बीते रविवार रात का बताया जा रहा है। तकरोही के बादशाहखेड़ा में अमित सिंह का घर है। वह होमगार्ड हैं। बादशाहखेड़ा में उनके पिता रहते हैं। अमित ने बताया कि घर की बाउंड्री पांच फीट ऊंची है और गाय, भैंस व बछड़ा पला हुआ है। पिता माताबख्श सोमवार सुबह जब चारा डालने उठे तो बछड़ा नहीं था, लेकिन मौके पर खून के निशान व तेंदुए के पगमार्क मिले। इनका पीछा किया तो करीब पांच सौ मीटर दूर झाड़ियों में बछड़े का शव पड़ा था, जिसका शिकार तेंदुए ने किया था।

पुलिस व वन विभाग को सूचना दी गई, जिसके बाद प्रभागीय वनाधिकारी डॉ. रवि कुमार सिंह व क्षेत्रीय वनाधिकारी कुकरैल केपी सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने मौका मुआयना किया और टीम को मुस्तैद कर दिया। केपी सिंह ने बताया कि बछड़े को जिस जानवर ने मारा है, वह तेंदुआ ही लग रहा है। हालांकि, पगमार्क नहीं मिले हैं। फिर भी सतर्कता बरती जा रही है।

मामले की सूचना देखते ही देखते आसपास के दर्जनभर गांवों में फैल गई और इलाके में हुजूम जुट गया। भीड़ को पुलिस ने नियंत्रित किया। वन विभाग की टीम ने लोगों से अपील की है कि सतर्कता बरतें और घर से अकेले न निकलें। तेंदुआ दिखे तो तत्काल टीम को सूचना दें।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close