Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

उत्तराखंड : पीएम मोदी ने राज्य को दी 17500 करोड़ रुपये की सौगात, कहा- ‘इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाएंगे’

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तराखंड में 17500 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली छह परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इसके साथ ही उन्होंने लखवाड़ बहुउद्देश्यीय परियोजना सहित 17 परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

इस दौरान पीएम ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा – ‘यह उत्तराखंड का दशक है और मैं जानता हूं कि उत्तराखंड की शक्ति क्या है। उत्तराखंड में बढ़ रहा आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर, चार धाम महापरियोजना, नए बन रहे रेल रूट्स, इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाएंगे।

इन परियोजनाओं का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिन परियोजनाओं का उद्घाटन किया, उनमें सड़क चौड़ीकरण परियोजनाएं, पिथौरागढ़ में एक पनबिजली परियोजना और नैनीताल में सीवरेज नेटवर्क शामिल हैं। इन परियोजनाओं की कुल लागत 3,400 करोड़ रुपये है।

इन परियोजनाओं का किया शिलान्यास

पीएम मोदी ने जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया उनमें सिंचाई, सड़क, आवासीय, स्वास्थ्य ढांचा, उद्योग, स्वच्छता, पेयजल आपूर्ति सहित कई क्षेत्रों से संबंधित 17 परियोजनाएं शामिल हैं और इनकी कुल लागत 14,100 करोड़ रुपये है। प्रधानमंत्री ने लगभग 5750 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली और वर्षों से लंबित लखवाड़ बहुउद्देशीय परियोजना की आधारशिला रखी और 8700 करोड़ रुपये की कई सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close