Main Slideप्रदेशराजनीति

गोवा : ममता बनर्जी को लगा बड़ा सियासी झटका, टीएमसी के पांच नेताओं ने दिया पार्टी से इस्तीफ़ा

 

पांच राज्यों में 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले सियासी दलबदल और इस्तीफे का दौर जारी है। हाल ही में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को गोवा में बड़ा सियासी झटका लगा है। पूर्व विधायक लवू मामलातदार सहित तृणमूल कांग्रेस के पांच नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

उन्होंने ममता बनर्जी के नाम पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने कहा है- “हम ऐसी पार्टी के साथ नहीं रहना चाहते जो गोवा को बांटने की कोशिश कर रही है।”

इस्तीफा देने वालों में लवू मामलातदार के अलावा राम मांडरेकर, किशोर परवार, कोमल परवार और सुजय मलिक का नाम शामिल है। उन्होंने कहा, “हम टीएमसी में इस उम्मीद के साथ शामिल हुए थे कि यह गोवा और गोवावासियों के लिए उज्जवल दिन लाएगी। लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि टीएमसी गोवा और गोवा के लोगों को नहीं समझ पायी है।”

तृणमूल छोड़ने वाले सदस्यों ने अपने त्याग पत्र में गोवा में ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार पर सवाल उठाया। राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर के नेतृत्व वाले I-PAC का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, “जिस कंपनी को आप सभी ने गोवा में अपने अभियान के लिए काम पर रखा है, वह गोवा के लोगों को बेवकूफ बना रही है। वे गोवा के लोगों की नब्ज नहीं समझ पाए हैं।”

उन्होंने कहा, “जब टीएमसी सरकार पश्चिम बंगाल में महिलाओं के उत्थान में विफल रही है, तो हमें नहीं लगता कि यह गोवा के हमारी माताओं और बहनों के लिए कोई अच्छा काम करेगी।”

नेताओं ने यह भी दावा किया कि तृणमूल ने महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के सुदिंडा धवलीकर के साथ गठजोड़ करके गोवा को धर्म के आधार पर विभाजित करने की कोशिश की है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close