Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

बांग्लादेश में हुआ दर्दनाक हादसा, बीच नदी में नाव में लगी आग, 40 की मौत

 

बांग्लादेश में शुक्रवार को सुगंधा नदी में एक भरी हुई नाव में आग लगने से कई लोगों की मौत हो गई। उस नाव पर 800 के करीब लोग मौजदू थे। इस घटना में करीब 40 लोगों की मौत हो गई है। यह आग इतनी भयंकर थी कि इससे बचने के लिए कुछ लोगों ने नदी में छलांग लगा दी, जिस कारण भी कई लोग मारे गए।

36 killed in ferry fire in Bangladesh | Bangladesh Breaking News: बांग्लादेश  में फेरी में आग से 36 की मौत, नाव में सवार थे 1000 यात्री, अभी भी लोग है  लापता

यह नाव ढाका से बारगुना जा रही थी तभी नाव एमवी अभिजन-10 के इंजन कक्ष में स्थानीय समयानुसार शुक्रवार सुबह तीन बजे आग लग गई। आग लगने के समय कई यात्री सो रहे थे, धुएं के कारण दम घुटने, झुलसने और डूबने से कई यात्रियों की मौत हुई। कई यात्री नाव से नदी में कूद गए लेकिन तैरना नहीं जानने के कारण डूब गए। कई लोग अभी भी लापता हैं। यह हादसा झलकथी जिले में हुआ जो राजधानी ढाका से 250 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। राहत अभियान अब भी जारी है।

हादसे का बैकग्राउंड और अन्य ब्योरे का पता लगाने के लिए 3 अलग-अलग जांच शुरू की गई हैं। बारिशल जिले के शेर-ए-बांग्ला मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डॉक्टरों ने कहा कि फिलहाल वे 70 लोगों का इलाज कर रहे हैं, जबकि दमकल अधिकारियों ने कहा कि अन्य स्वास्थ्य केंद्रों में 50 और लोगों का इलाज किया जा रहा है।

बता दें कि नाव में कैपेसिटी से ज्यादा यात्री सवार थे और अधिकतर लोग वीकेंड पर अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने के लिए घर जा रहे थे। घायलों की बड़ी संख्या के कारण बचावकर्मियों को आशंका है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। दुर्घटना में बचे लोगों ने बताया कि नाव में क्षमता से ज्यादा लोग सवार थे.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close