Main Slideखेल

हरभजन सिंह ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास , ट्वीट कर दी जानकारी

 

भारत के स्टार ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने शुक्रवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। इसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट कर दी है। हरभजन ने अपनी संन्यास लेने की जानकारी देते हुए कहा कि सभी अच्छी चीजों का अंत एक दिन हो जाता है। आज मैं उस खेल से विदा लेता हूं, जिसने मुझे जीवन में सबकुछ दिया। मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने इस 23 साल की लंबी यात्रा को सुंदर और यादगार बनाया।आपका तहे दिल से शुक्रिया।

 

बता दें कि हरभजन सिंह 2007 (T20) और 2011 (ODI) में भारत की ऐतिहासिक विश्व कप जीत का हिस्सा थे। वो इंडियन प्रीमियर लीग में खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस टीम का भी हिस्सा थे। आईपीएल के पिछले सीजन में भज्जी कोलकाता नाइट राइडर्स टीम में शामिल थे, हालांकि उन्हें यूएई में हुए दूसरे चरण में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था।

KKR की टीम फाइनल तक पहुंचने में कामयाब हुई थी, जहां एमएस धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें हरा दिया था।हरभजन ने 103 टेस्ट में 417 विकेट लिए और वर्तमान में एक भारतीय गेंदबाज द्वारा सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने की सूची में चौथे स्थान पर हैं। अनुभवी स्पिनर ने भारत की तरफ से अपना आखिरी मैच 2016 में खेला था। उसके बाद वो सिर्फ आईपीएल में खेलते दिखे। 1998 में मोहम्मद अजहरुद्दीन की कप्तानी में भारत की तरफ से डेब्यू करने वाले दिग्गज स्पिनर ने टेस्ट क्रिकेट में 400 से अधिक विकेट अपने नाम किए हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close