Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

घाना : इलेक्ट्रॉनिक कम्युनिकेशन टैक्स पर बहस के दौरान सांसदों ने जमकर चलाये लात-घूंसे

 

पश्चिमी अफ्रीका देश घाना की सांसद में इलेक्ट्रॉनिक कम्युनिकेशन टैक्स पर जारी बहस के बीच सांसदों के बीच जमकर लात-घूंसे चले। इस टैक्स का विपक्षी दल ने इसका विरोध किया तो सत्ताधारी पार्टी ने विरोध को अनसुना कर दिया। इसके बाद विपक्षी दलों ने नारेबाजी शुरू कर दी। फैसला न होते हुए देख संसद के डिप्टी स्पीकर जोसेफ ओसी-ओवसु ने सुझाव दिया कि मामले को मतदान के जरिए सुलझाया जाए लेकिन नतीजे टाई रहे। जिसके बाद मामला भड़क गया। कई सांसदों ने संसद में मारपीट की तो कई ने अपने साथी सांसदों को रोकने की कोशिश की।

मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। इन वीडियोज में साफ देखा जा सकता है कि कई सांसद चैम्बर के पास पहुंच गए जहां मार्शल ने सांसदों को रोकने की कोशिश की। लेकिन भड़के सांसदों ने सुरक्षाकर्मियों पर भी हमला कर दिया। इसके बाद सत्ता और विपक्ष पक्ष के सांसदों के बीच जमकर लड़ाई हुई।

बिल का विरोध कर रहे लोगों का मानना है कि इलेक्ट्रॉनिक कम्युनिकेशन टैक्स के लागू हो जाने से कम आय वर्ग के लोग असमान रूप से प्रभावित होंगे। वहीं सरकार का मानना है कि इससे सरकार को टैक्स का एक और जरिया मिलेगा जिससे विकास कार्य और तेज गति से हो सकेंगे। मामले को लेकर एक्सपर्ट्स का कहना है कि यह टैक्स अगर उन लोगों पर लगाया जाता है जो मोबाइल मनी ट्रांसफर पर बहुत अधिक भरोसा करते हैं, तो समग्र आर्थिक गतिविधि कम हो जाएगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close