Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयतकनीकीव्यापार

सैमसंग ने बच्चों के लिए लॉन्च किया नया टैबलेट Samsung Galaxy Tab A Kids, जानें कीमत और फीचर्स

 

स्मार्टफोन कंपनी सैमसंग ने हाल ही में बच्चों के लिए नया टैबलेट Samsung Galaxy Tab A Kids लॉन्च कर दिया है। लेगो (Lego) जैसे बड़े पार्टनर ब्रांड्स के साथ मिलकर सैमसंग ने इस टैबलेट में 20 से भी ज्यादा एजुकेशनल और एंटरटेनमेंट ऐप्स को प्रीलोड किया है।

इस टैबलेट में एक खास इंटेरफेस है जो Marusia नाम के डिजिटल असिस्टेंट के साथ आता है। ये डिजिटल असिस्टेंट बच्चों को कहानियां और गाने सुनाने और गेम्स खिलाने के लिए प्रोग्रॉम्ड है।

Samsung Galaxy Tab A Kids खास पेरेन्टल कंट्रोल के साथ आता है जो बच्चों की टैब पर एक्सेस को लिमिट कर सकते हैं और इस बात का भी फैसला कर सकते हैं कि उनके बच्चे किस तरह का कंटेन्ट देखेंगे और किस हद तक वो टैब का इस्तेमाल करेंगे। बच्चों का यह टैबलेट एक आकर्षक रंग के कवर के साथ आएगा और साथ ही, इसका केस शॉक-रेजिस्टेंट होगा जिससे अगर ये टैबलेट बच्चों से गिर जाता है, तो ये खराब न हों। सैमसंग का यह टैबलेट 8.7-इंच की टीएफटी टच-स्क्रीन के साथ आता है जिसमें आपको 1,340 x 800 पिक्सल का रेसोल्यूशन मिलेगा। यह टैबलेट 5,100mAh की बैटरी के साथ लॉन्च किया गया है और कंपनी का यह दावा ही कि ये टैबलेट एक बार चार्ज करने पर पूरे एक दिन तक चल सकता है।

इस टैबलेट में आपको 8MP का प्राइमेरी कैमरा मिलेगा जो ऑटोफोकस फीचर के साथ आता है और 30fps पर फुल एचडी विडीयोज भी रिकार्ड कर सकता है। इसमें आपको सेल्फी लेने के लिए 2MP का फ्रंट कैमरा भी मिलेगा. आपको बता दें कि ये एक वाईफाई-ओन्ली टैबलेट है, ब्लूटूथ v5.0 कनेक्टिविटी क ओसउपपोर्ट करता है और 3GB RAM के साथ 32GB के बिल्ट-इन मेमोरी के साथ आता है। इसके इंटर्नल स्टोरेज को एक माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 1TB तक बढ़ाया जा सकता है।

आपको बता दें कि फिलहाल इस टैबलेट को केवल रूस में लॉन्च किया गया है और इसकी कीमत $202 (लगभग 15,400 रुपये) है। हालांकि इस बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है कि इस टैबलेट को भारत और बाकी देशों में कब तक लॉन्च किया जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close