Main Slideप्रदेशराष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर : सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, दो और आतंकियों को किया एनकाउंटर में ढेर

 

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में जवानों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया। यह एनकाउंटर कुलगाम के रेडवानी इलाके में हुई है। इस बात की जानकारी पुलिस ने दी है। एनकाउंटर के बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। सुरक्षाबलों की कोशिश है कि जल्द से जल्द इलाके में छिपे हुए सभी आतंकियों को किसी भी हालत में  पकड़ लिया जाए। जवानों को शक है कि इलाके में और भी आतंकी छिपे हो सकते हैं।

पुलिस के मुताबिक सूत्रों ने जवानों को इलाके में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी दी। जिसके बाद जवानों ने इलाके को घेर लिया। आतंकियों को घेरने के बाद जवानों ने उन्हें हथियार डालने को कहा। लेकिन आतंकियों ने जवानों की बातों को अनदेखा करते हुए गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके बाद जवानों ने जवाबी कार्रवाई के लिए मोर्चा संभाला और दो आतंकियों को ढेर कर दिया। दोनों आतंकवादियों की पहचान अमीर बशीर डार कोड डेनिश के रूप में हुई है जो कुजेर यारीपोरा का रहने वाला था और आदिल अहमद शान जो हातीपोरा कुलगाम का रहने वाला था। यह दोनों आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा के टी.आर.एफ संगठन से जुड़े हुए थे। इनके पास से Magazines के साथ 02 पिस्तौल, 07 आरडीएस और 01 ग्रेनेड बरामद हुए हैं। ऑपरेशन के बाद पूरे क्षेत्र को खंगालने के बाद ऑपरेशन खत्म घोषित कर दिया है।

बता दें कि इससे पहले बुधवार को पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन का एक आतंकवादी मारा गया था। मारा गया आतंकवादी 2018 में शोपियां के जेनापुरा में हुए हमले सहित कई आतंकवादी गतिविधियों में शामिल था। जेनापुरा में हुए हमले में चार पुलिसकर्मी शहीद हो गये थे।

 

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close