Main Slideमनोरंजन

ठग सुकेश ने जैकलीन को ऐसे फंसाया था अपनी जाल में, खुद को बताया था इस राजनीतिक परिवार से

 

ED ने 200 करोड़ रुपए की रंगदारी और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चार्जशीट दाखिल कर दी है। इसमें बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज का भी जिक्र है। ED ने जैकलीन फर्नांडिस के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले से संबंधित अपनी चार्जशीट में बताया है कि जैकलीन को सुकेश चंद्रशेखर नाम के एक ठग ने “स्पूफ” किया था।

ईडी ने कहा कि ठग ने फर्जी फोन कॉल करके फर्नांडिस को ये विश्वास दिलाया कि ये फोन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यालय से आया है और ऐसा कर के ठग जैकलीन का दोस्त बन गया। इसके अलावा उसने यह दावा किया कि वह तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता के “राजनीतिक परिवार” से है।

‘कॉल स्पूफ’ का अर्थ होता है कि फोन की घंटी बजने के दौरान फोन करने वाले का वास्तविक नंबर नहीं, बल्कि किसी और का नंबर दिखता है।

ईडी ने कहा, “दिसंबर, 2020 और जनवरी, 2021 में सुकेश कई हफ्तों से जैकलीन फर्नांडीस से संपर्क करने की कोशिश कर रहा था। हालाँकि जैकलिन ने उसका जवाब नहीं दिया था क्योंकि उन्हें कई कॉल आए थे और उन्हें यह पता नहीं था कि वह व्यक्ति कौन था।”

उसके बाद जैकलिन के मेकअप आर्टिस्ट शान मुथाथिल से एक सरकारी कार्यालय के नंबर से संपर्क किया गया और कहा गया कि जैकलीन फर्नांडीस को शेखर से संपर्क करना चाहिए क्योंकि वह एक महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं और उनसे बात करना चाहते हैं।”

ईडी ने कहा कि उनके मेकअप आर्टिस्ट को “गृह मंत्री अमित शाह के कार्यालय से फोन आया था, जिसमें उन्हें शेखर उर्फ सुकेश चंद्रशेखर से संपर्क करने के लिए कहा गया क्योंकि वह सरकार में एक बहुत ही महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं”। “उक्त कॉल गृह मंत्री अमित शाह के कार्यालय से की गई थी, जो जाँच के अनुसार एक फर्जी कॉल थी और आरोपित सुकेश चंद्रशेखर द्वारा की गई थी।”

इसके बाद ठग ने सन टीवी के मालिक के रूप में अपना परिचय दिया। उसने यह भी कहा कि वह जयललिता के राजनीतिक परिवार से हैं और वे चेन्नई से हैं। चंद्रशेखर ने कहा कि वह उनके बहुत बड़े प्रशंसक हैं और उन्हें दक्षिणी फिल्म उद्योग में फिल्में करनी चाहिए और सन टीवी के पास उनके लिए कई प्रोजेक्ट्स हैं।

ED की चार्जशीट के मुताबिक, सुकेश ने जैकलीन को एक विदेशी घोड़ा, गुच्ची के तीन डिजाइनर बैग, शेनल और गुच्ची (Gucci) के कपड़े, लुई वीटॉन (Louis Vuitton) के शूज, दो डायमंड ईयररिंग, मल्टीस्टोन ईयररिंग और दो हरमेस ब्रेसलेट गिफ्ट किए थे, जिनकी कीमत करोड़ों रुपए में हैं।

सुकेश ने जैकलीन को एक मिनी कूपर कार भी गिफ्ट की थी, जो उन्होंने वापस कर दी थी। सुकेश ने जैकलीन के जीजा वारेन फर्नांडिस के अकाउंट में भी 15,00,000 रुपए ट्रांसफर किए थे, जो ऑस्ट्रेलिया में रहता है। जैकलीन ने बताया कि इसके अलावा सुकेश ने जैकलीन को 15 लाख रुपए कैश भी भेजे थे।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close