Main Slideप्रदेशराजनीति

हिंदू बनने के बाद वसीम रिजवी ने दिया शिया वक्फ बोर्ड से इस्तीफा

हाल ही में मुस्लिम से हिंदू बने शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी (वसीम रिजवी) ने मंगलवार को बोर्ड के सदस्य और मुतवल्ली के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। मंगलवार को शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के कार्यालय में हुई पहली बैठक में पहुंचकर उन्होंने चेयरमैन अली जैदी को अपना इस्तीफा सौंपा। वसीम रिजवी मुतवल्ली कोटे से वक्फ बोर्ड के सदस्य चुने गए थे।

इस्तीफा देने के बाद जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी ने कहा कि आज मैंने शिया वक्फ बोर्ड के निर्वाचित सदस्य पद एवं पूर्व में दिए गए वक्फ से संबंधित सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि अब उनका मोहम्मदी आतंकी धर्म व कुरान जैसी किताब को मानने वालों से उनका कोई संबंध नहीं है। वह इन सबको छोड़ कर सनातन धर्म में प्रवेश कर चुके हैं।

जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी ने कहा कि सनातनी एक मोहब्बती धर्म है। हिंदू संगठनों के साथ मिलकर अब हम हिंदुओं के विकास व उनकी राजनीतिक भलाई के लिए काम कर रही पार्टियों के साथ कंधा मिलाकर काम करेंगे। उन्होंने कहा कि वह अब उन सभी विधानसभाओं और लोकसभा क्षेत्रों में जाएंगे जहां से कट्टरपंथी मुसलमान जीतते हैं। हमें इनको सामाजिक व राजनीतिक तौर पर कमजोर करना है। वहीं, बोर्ड के चेयरमैन अली जैदी ने बताया कि वसीम रिजवी का हस्तलिखित इस्तीफा मिल गया है। इसे सरकार को भेजा जा रहा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close