CrimeMain Slideराष्ट्रीय

कर्नाटक एक्सप्रेस को मिली बम से उड़ाने की धमकी, आरोपी बोला-1500 लोग मरेंगे

 

दिल्ली से बेंगलुरु जाने वाली कर्नाटक एक्सप्रेस को एक युवक ने कंट्रोल रूम में फोन कर बम से उड़ाने की धमकी दी। इसके बाद RPF और GRP सक्रिय हो गई। मोबाइल की लोकेशन के आधार पर 6 घंटे बाद आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया। उसने बताया कि कर्नाटक एक्सप्रेस में उसके भाई से किसी ने एक हजार रुपए ले लिए थे। इसलिए उसने धमकी दी थी।

रेलवे के कंट्रोल रूम 139 पर मंगलवार दोपहर करीब 3 बजे 8076725288 नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने अपना नाम सत्या बताया। उसने कहा कि उस रात वाले मामले में क्या हुआ। इस पर लेडी कांस्टेबल ने कहा कि दोबारा समस्या बताइए। रात में ड्यूटी पर कोई और था। इस पर फोन करने वाले ने कहा कि कागज और पेन उठा लो। कागज पर लिख लो। कल बेंगलुरु स्टेशन पर पहुंचते ही वो कर्नाटक एक्सप्रेस को बम से उड़ा देगा। इसमें 1500 लोग मरेंगे।

उसने कई बार कहा कि वो ट्रेन को उड़ा देगा। इतना ही नहीं, उसने लेडी कांस्टेबल को भी धमकी दी। इसके बाद उसने फोन काट दिया। कंट्रोल रूम से इसकी जानकारी आगरा कैंट RPF इंस्पेक्टर सुरेंद्र चौधरी को मिली। इंस्पेक्टर ने कमांडेंट को बताया। मामले को गंभीरता से लेते हुए RPF और GRP धमकी देने वाले को ट्रेस करने में जुट गए। आरोपी की लोकेशन नई दिल्ली के आसफ अली रोड पुलिस भवन आई। व्हाट्सएप से आरोपी की फोटो निकाली गई। इसके बाद RPF ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को इसकी जानकारी दी।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लोकेशन और फोटो के आधार पर आरोपी को तुर्कमान गेट के पास बने रैन बसेरे से गिरफ्तार कर लिया। उसने पुलिस को बताया कि उसका भाई सोमवार को दिल्ली से बेंगलुरु के लिए कर्नाटक एक्सप्रेस से यात्रा कर रहा था। आगरा से ग्वालियर के बीच सुनील कुमार तोमर नाम के व्यक्ति ने अपने आप को RPF का बताते हुए एक हजार रुपए ले लिए। इसकी उसने शिकायत की थी। मगर बेंगलुरु में इस नाम का कोई व्यक्ति नहीं होने के कारण उसकी शिकायत बंद कर दी गई थी। इससे उसने गुस्से में आकर कंट्रोल रूम में ट्रेन को बम से उड़ाने की धमकी दी थी। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close