Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयतकनीकीव्यापार

टाइम मैगजीन ने एलन मस्क को चुना ‘टाइम पर्सन ऑफ द ईयर’, कहा- समाज में बदलाव का सबसे बड़ा उदाहरण बने हैं’

 

टाइम मैगजीन ने टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क को टाइम्स पर्सन ऑफ द ईयर 2021 चुना है। मैगजीन ने कहा कि एलन मस्क को उन्हें अंतरिक्ष के साथ-साथ इलेक्ट्रिक कारों में उनके काम के लिए चुना गया है। साथ ही मानवता को मंगल पर ले जाने की उनकी योजना और क्रिप्टोकरेंसी में उनकी रुचि के लिए भी उन्हें चुना गया है।

बता दें कि एलन मस्क इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला और मंगल ग्रह पर इंसानी बस्ती बसाने के उद्देश्य के साथ काम कर रही कंपनी स्पेसएक्स के फाउंडर और सीईओ हैं। इसके अलावा वह ‘द बोरिंग कंपनी’ के भी फाउंडर भी हैं और न्यूरालिंक और OpenAI के को-फाउंडर हैं।

इस मौके पर टाइम मैगजीन के एडिटर-इन-चीफ एडवर्ड फेल्सेंथनल ने कहा,- ‘पर्सन ऑफ द ईयर किसी व्यक्ति का प्रभावशाली होना दिखाता है और कुछ ही ऐसे लोग हुए हैं, जिन्होंने धरती पर जीवन या धरती के बाहर जीवन पर इतना प्रभाव डाला है। 2021 में एलन मस्क हमारे समाज में बदलाव का सबसे बड़ा उदाहरण बने हैं।’

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, मस्क की कुल संपत्ति 266 अरब डॉलर की है, जिसके साथ वो दुनिया के सबसे अमीर आदमी बने हुए हैं। कोरोना महामारी के दौरान टेस्ला के शेयरों में भारी उछाल के साथ एलन मस्क की संपत्ति रॉकेट की गति से बढ़ी है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close