Main Slideप्रदेश

पीएम मोदी ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण के बाद मजदूरों के साथ बैठकर खाया खाना

नई दिल्ली। पीएम मोदी ने सोमवार को काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण किया। इसका शुभ मुहूर्त रेवती नक्षत्र में दोपहर 1.37 बजे से 1.57 बजे तक 20 मिनट का था। कॉरिडोर के लोकार्पण के बाद पीएम मोदी ने निर्माण में शामिल मजदूरों पर पुष्प वर्षा कर सम्मानित किया। साथ ही उनके साथ फोटो खिंचवाकर उनके साथ खाना भी खाया। पीएम मोदी ने खाने की थाली में पापड़, रोटी, दाल, मिक्सवेज, खीर, चावल और मिठाई का स्वाद लिया। इस दौरान उन्होंने कॉरिडोर बनाने में लगे निर्माण श्रमिकों की तारीफ भी की।

मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत धार्मिक मंत्र “हर, हर महादेव” के साथ की और कहा कि जैसे ही लोग काशी में प्रवेश करते हैं, वे सभी बंधनों से मुक्त हो जाते हैं। उन्होंने कहा, “भगवान विश्वेश्वर का आशीर्वाद, एक अलौकिक ऊर्जा है, जैसे ही हम यहां आते हैं, हमारे भीतर की आत्मा को जगाते हैं।

इससे पहले मोदी काल भैरव में पूजा-अर्चना के बाद क्रूज पर सवार होकर ललिता घाट पहुंचे। उनके साथ क्रूज पर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। ललिता घाट पर पहुंचने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने गंगा नदी में की पवित्र डुबकी लगाई और पूजा-अर्चना की। इस दौरान पीएम मोदी ने भगवा रंग के कपड़े धारण किए हुए थे।

इससे पहले वाराणसी पहुंचकर पीएम मोदी ने कहा कि वे यहां पहुंच कर अभिभूत हैं। मोदी ने सोमवार को अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार वाराणसी पहुंचने बाद काशी विश्वनाथ परिसर में काल भैरव मंदिर में लगभग 11 बजे पूजा अर्चना की। मोदी ने ट्वीट कर कहा, “काशी पहुंचकर अभिभूत हूं। कुछ देर बाद ही हम सभी काशी विश्वनाथ धाम परियोजना के लोकार्पण के साक्षी बनेंगे। इस से पहले मैंने काशी के कोतवाल काल भैरव जी के दर्शन किए।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close