Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीति

लक्ष्मी नारायण चौधरी ने दिया बड़ा बयान, कहा – श्री कृष्ण का मंदिर मथुरा में नहीं तो क्या लाहौर में बनेगा?

लक्ष्मी नारायण चौधरी ने दिया बड़ा बयान, कहा – श्री कृष्ण का मंदिर मथुरा में नहीं तो क्या लाहौर में बनेगा?

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले एक बार फिर मंदिर का जिक्र होना शुरू हो गया है। राम जन्मभूमि विवाद सुलझने के बाद से अब मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमि का विवाद गहराने लगा है। इस बार राम मंदिर की बजाय मथुरा में श्रीकृष्ण मंदिर को लेकर बयानबाजी तेज हो रही है। हाल ही में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ‘मथुरा की तैयारी है…’ ट्वीट किया था, जिस पर काफी बवाल मचा था लेकिन अब यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने डिप्टी सीएम के मथुरा पर दिए बयान का समर्थन करते हुए कहा कि श्री कृष्ण का मंदिर मथुरा में नहीं बनेगा तो क्या लाहौर-रावलपिंडी में बनेगा?

केशव प्रसाद मौर्य के बयान पर जब उनसे सवाल किया गया तो लक्ष्मी नारायण चौधरी ने जवाब दिया कि केशव मौर्य जी भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं। उन्होंने जो बयान दिया है उससे साबित होता है कि भगवान श्री कृष्ण का मंदिर अगर मथुरा में नहीं बनेगा तो लाहौर में थोड़ी बनेगा, रावलपिंडी में थोड़ी बनेगा। यहां तो भगवान श्री कृष्ण का मंदिर बनना ही चाहिए।’

उन्होंने आगे कहा, ‘जहां तक मंदिर कब बनेगा, इस पर सवाल है, तो इसी तरह राम मंदिर के बारे में भी कहा जाता था। हमसे भी लोग कहते थे कि रामलीला हम आएंगे मंदिर वहीं बनाएंगे पर तारीख नहीं बताएंगे। उन्होंने कहा, वर्तमान में जिस स्थान पर शाही ईदगाह है, वहां पहले कभी कंस का कारागार हुआ करता था और उसी कारागार में बंद माता देवकी एवं वासुदेव की आठवीं संतान भगवान कृष्ण का जन्म हुआ था, उनका मंदिर वहीं बनाया जाना चाहिए।

बता दें कि केशव प्रसाद मौर्य ने 1 दिसंबर को ट्वीट कर मथुरा में श्री कृष्ण मंदिर बनाने का मुद्दा उठाया था। उन्होंने नारा देते हुए लिखा था, ‘अयोध्या काशी भव्य मंदिर निर्माण जारी है। मथुरा की तैयारी है।’ उनके इस ट्वीट पर जहां हिंदू संगठनों ने ही सवाल उठाए थे तो विपक्ष ने भी घेर लिया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close