Main Slideखेल

खत्म होने की कगार पर हार्दिक पंड्या का करियर, इस खिलाड़ी ने किया रिप्लेस

 

भारतीय टीम में एक समय तक दुनिया के सबसे तगड़े ऑलराउंडर माने जाने वाले खिलाड़ी हार्दिक पंड्या का करियर अब खत्म होने की कगार पर आ गया है। तेज तर्रार बल्लेबाजी करने के अलावा पंड्या गेंदबाजी में भी अहम् योगदान देते रहे हैं। लेकिन कुछ महीनों से ये खिलाड़ी एकदम लय में नहीं है। गेंदबाजी तो हार्दिक कर ही नहीं रहे लेकिन बल्लेबाजी में भी वो टीम की कमजोरी बनते जा रहे हैं। ऐसे में न्यूजीलैंड दौरे के बाद साउथ अफ्रीका टूर से भी उनका ड्रॉप होना तय है।

वेंकटेश अय्यर ने सभी का ध्यान खींचा

सेलेक्टर्स को आखिरकार एक ऐसा खिलाड़ी मिल गया है जो अब परमानेंट तौर पर टीम में हार्दिक पांड्या की जगह छीन लेगा। IPL 2021 में शानदार प्रदर्शन कर एक खिलाड़ी काफी चर्चा में है। उसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ भी इस खिलाड़ी ने सभी का ध्यान खींच लिया। हम बात कर रहे हैं केकेआर की ओर से खेलने वाले वेंकटेश अय्यर के बारे में। वेंकटेश अय्यर तूफानी बैटिंग के अलावा घातक बॉलिंग में भी माहिर हैं। इस खिलाड़ी को कीवी टीम के खिलाफ चांस दिया गया था और अब ये खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में भी टीम इंडिया में एंट्री मारेगा।

वेंकटेश अय्यर का अहम रोल

वेंकटेश अय्यर ने IPL 2021 के 10 मैचों में 128.47 के स्ट्राइक रेट से 370 रन बनाए थे, जिसमें 4 बेहतरीन अर्धशतक शामिल थे। दाएं हाथ के फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर का बतौर गेंदबाज टी20 में रिकॉर्ड शानदार है। वेंकटेश अय्यर ओवरऑल टी20 क्रिकेट के 48 मैचों में 24 विकेट ले चुके हैं। उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से दिखा दिया कि वह हार्दिक पांड्या का बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते हैं। इईपीएल 2021 में कोलकाता के इस बेहतरीन प्रदर्शन में 27 साल के ओपनर वेंकटेश अय्यर का अहम रोल रहा, जिन्होंने यूएई लेग में डेब्यू करते हुए अपनी छाप छोड़ी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close