Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयप्रदेशराष्ट्रीयस्वास्थ्य

हाई रिस्क वाले देशों से महाराष्ट्र लौटे 6 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित

 

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ‘ओमिक्रॉन’ ने कई देशों की चिंता बढ़ा दी है। भारत सरकार ने इस वैरिएंट को लेकर लोगों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा सरकार ने नए वैरिएंट से बचाव के लिए तैयारियां भी तेज कर दी हैं। इसी बीच महाराष्ट्र सरकार ने कोविड-19 के ओमिक्रॉन वैरिएंट के संक्रमण पर रोक लगाने के लिए बड़ा कदम उठाया है और अब फ्लाइट से आने वाले सभी यात्रियों को आरटी-पीसीआर टेस्ट कराना अनिवार्य कर दिया है।

महाराष्ट्र सरकार ने अपने फैसले में कहा कि ”दूसरे राज्यों से आने वाले हवाई यात्रियों को आरटी-पीसीआर टेस्ट कराना होगा। इससे पहले विदेश से आने यात्रियों का ही आरटी-पीसीआर टेस्ट कराया जा रहा है। इसके साथ ही महाराष्ट्र के अंदर ट्रैवल करने वाले यात्रियों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगा होना जरूरी है। वैक्सीन की दोनों डोज नहीं लगी होने की स्थिति में यात्रियों को आरटी-पीसीआर टेस्ट कराना होगा।

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका और अन्य हाई रिस्क वाले देशों से महाराष्ट्र लौटे 6 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिसके बाद प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए 6 लोगों में अभी तक नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की पुष्टि नहीं हुई है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना संक्रमित पाए गए लोगों के नमूने जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं और रिपोर्ट का इंतजार है। इसके साथ ही उनकी कॉन्टैक्ट्स ट्रेसिंग भी की जा रही है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close