Main Slideमनोरंजन

सलमान खान की फिल्म Antim : The Final Truth, में भाईगिरी दिखते हुए नज़र आएंगे बहनोई आयुष शर्मा, पढ़ें रिव्यु

 

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान और आयुष शर्मा की फिल्म ‘Antim : The Final Truth’ शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज़ हो गई है। इसका अंजाम अब केवल सलमान खान के डाई हार्ड फैन्स ही तय करेंगे। जाहिर है मूवी बहनोई आयुष शर्मा के लिए बनाई गई है और एक बात जो इस मूवी से आयुष के लिए फायदेमंद हो सकती है, वो ये कि आयुष को खुलकर खेलने का मौका मिला है, जो काम वो अपनी पहली मूवी में नहीं कर पाए थे, उस रोमांटिक इमेज को तोड़कर उन्हें जबरदस्त तरीके से एक्शन सींस, भाई गिरी और बॉडी दिखाने का मौका मिला है। ऐसे में उनकी थोड़ी बहुत फैन फॉलोइंग बनने की तो पूरी उम्मीद है, लेकिन मूवी को हिट करवाने का दारोमदार अभी भी सलमान के फैंस के ऊपर ही है।

‘मुल्शी पैटर्न’ का ऑफिशल रीमेक

‘Antim : The Final Truth’ हिट मराठी फिल्म ‘मुल्शी पैटर्न’ का ऑफिशल रीमेक है। ये एक छोटे शहर के युवा राहुल यानी आयुष शर्मा की कहानी है, जो पुणे के सबसे खतरनाक भू-माफियाओं में से एक बन जाता है। लेकिन वह अपने कई दुश्मन बना लेता है और कानून को तोड़ता है। फिल्म की कहानी में दिखाया जाता है कि जब राहुल अपने गरीब पिता सत्या यानी सचिन खेडेकर को बचाने के लिए दौड़ता है, जिन्हें भू-माफियाओं द्वारा पीटा जा रहा है। इन्हीं भू-माफियाओं ने उनकी पुश्तैनी जमीन भी हाथिया ली। एक बेरोजगार नौजवान से एक खतरनाक गैंगस्टर के रूप में बदल जाता है। इसके बाद उसे पुणे के सबसे प्रभावशाली गुंडे नान्या भाई यानि उपेंद्र लिमये अपने साथ काम करवाते हैं। लेकिन इन सबके लिए पुलिस इंस्पेक्टर राजवीर सिंह यानी सलमान खान समस्या है, जो जानता है कि शहर के तमाम क्राइम को किस तरह खत्म करना है।

डायरेक्शन महेश मांजरेकर ने किया है

फिल्म ‘Antim : The Final Truth का डायरेक्शन महेश मांजरेकर ने किया है और उन्होंने गैंगस्टर की कहानी के लिए स्टेज तैयार किया है। फिल्म को बड़े पैमाने पर मनोरंजन के लिए तैयार किया गया है। हालांकि, ऐक्शन की कमी दिखी है। ऐक्शन से ज्यादा डायलॉगबाजी है ये कहानी में रुकावट डालता है। पहले हाफ में बड़े प्लॉट ट्विस्ट है जो दूसरे हाफ में सभी किरदार के लिए गति को बनाए रखने में मदद करता है। महेश मांजरेकर ने बड़ी होशियारी से ग्रामीण और शहरी महाराष्ट्र को पेश किया है। करण रावत की सिनेमेटोग्राफी ने शहर के हो रहे लगातार विकास को बड़ी अच्छी तरह से दिखाया है। पॉप्युलर मराठी ऐक्टर्स को कास्ट करके फिल्म को मजबूत किया गया है। फिर भी फिल्म में एक ही जैसे संघर्षों को बार-बार दिखाने से टाइमिंग को बढ़ाते हैं। इसके साथ ही फिल्म के लगभग चार गाने जबरदस्त हैं।

सलमान खान के साथ बॉन्डिंग

सलमान खान अपने पुलिस अवतार में वापस आए हैं और निडर सरदार की भूमिका में है। सलमान खान को एक पुलिसकर्मी का किरदार करना बहुत आसान होता है क्योंकि वह अपनी शर्ट फाड़ते हैं और बदमाशों को पीटते हैं। आयुष शर्मा को अपनी मजबूत बॉडी के साथ नजर आते है और सलमान खान के साथ बॉन्डिंग बनाने की कोशिश करते हैं। आयुष शर्मा ने अपनी पहली फिल्म के बाद लंबा समय दिया है। फिल्म में आयुष शर्मा की महिमा मकवाना के साथ लव केमिस्ट्री को दिखाया गया है, जो काफी नीरस है और अक्सर फिल्म की गति को रोकती है। इस फिल्म से महिमा मकवाना ने डेब्यू किया है।

कानून तोड़ने में कामयाब होते हैं 

महेश मांजरेकर की फिल्म ‘अंतिमः द फाइनल ट्रुथ’ मनोरंजन के साथ ही माफिया डॉन द्वारा भूमि हथियाने के मुद्दे को भी दर्शाता है। ये माफिया डॉन आसानी से कानून तोड़ने में कामयाब होते हैं क्योंकि वे अक्सर राजनेताओं के साथ मिल होते हैं। इसलिए यदि आप पुराने जमाने की बॉलिवुड फिल्मों को पसंद करते हैं तो ये फिल्म आपको पसंद आ सकती है। दरअसल, पुराने जमाने की बॉलिवुड फिल्मों में हर चीज को बड़े स्तर पर दिखाया जाता है। वहीं, अगर सलमान खान के फैन और उनको पुलिस की वर्दी में अपराधियों से भिड़ते हुए देखना चाहते हैं तो ये फिल्म आपके मतलब की है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close