Main Slideउत्तर प्रदेशखेलप्रदेशराजनीति

यूपी : शाहजहांपुर में खिलाड़ियों ने पुरस्कार राशि ना देने पर BJP सांसद को स्टेडियम में बनाया बंधक

 

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर से खिलाड़ियों द्वारा बीजेपी सांसद को बंधक बनाने का मामला सामने आया है। यहां के हथौड़ी स्थित परमवीर चक्र विजेता नायक जदूनाथ सिंह खेल स्टेडियम में गुरुवार को एमपी खेलकूद प्रतियोगिता के समापन पर पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान जमकर हंगामा हुआ। पुरस्कार राशि नहीं मिलने पर एकल स्पर्धा के खिलाड़ी हिंसक हो गए और उन्होंने हंगामा करते हुए स्टेडियम का गेट बंद कर दिया।

अरूण सागर डेढ़ घंटे तक स्टेडियम के अंदर बंद रहे

इस बीच बीजेपी सांसद अरूण सागर करीब डेढ़ घंटे तक स्टेडियम के अंदर बंद रहे। हालांकि पुलिस ने मौके पर पहुंच कर स्थिति को संभालने का प्रयास किया, लेकिन उग्र खिलाड़ियों के सामने एक नहीं चली और इसके बाद पुलिस को सख्ती बरतनी पड़ी। पुलिस ने खिलाड़ियों को बाहर निकाला और गेट खुलवाया। वहीं इस दौरान खिलाड़ी सांसद की गाड़ी के सामने लेट गए और विरोध करने लगे।

एकल खिलाडियों को केवल पदक व प्रमाण पत्र ही दिए गए

बता दें कि पिछले कई दिनों से चल रही सांसद खेलकूद प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण गुरुवार को होना था। विभिन्न ब्लॉक्स से आए महिला व पुरुष खिलाड़ी हथौड़ी स्टेडियम में एकत्रित हुए थे। दोपहर में खिलाड़ियों को पुरस्कार देने के लिए एक-एक करके बुलाना शुरू कर दिया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद अरुण सागर ने मेडल व प्रमाण पत्र वितरित किए। इस दौरान महिला खिलाड़ियों ने बताया कि क्रिकेट टीम को 21 हजार रुपये व कबड्डी टीम को 21 सौ रुपये की पुरस्कार राशि दी गई, जबकि एकल खेल एथलेटिक, रनिंग, लांग जंप, ऊंची कूद, कुश्ती आदि को केवल पदक व प्रमाण पत्र दिए गए।

मेन गेट बंद होने से मचा हड़कंप

इससे नाराज होकर खिलाड़ियों ने हंगामा शुरू कर दिया। इस बीच खिलाड़ियों ने सांसद को पुरस्कार राशि देने की मांग की और उन्होंने यह बात सुनी और उसके बाद उसे अनसुना कर दिया। जिसको लेकर गुस्साए खिलाड़ियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। खिलाड़ियों ने उसने मुख्य गेट पर आकर कुंडा लगा दिया और हंगामा शुरू कर दिया वहीं मेन गेट बंद होने के हड़कंप मच गया। खिलाड़ियों ने गेट पर सांसद मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए। वहीं इस दौरान सांसद अरुण सागर स्टेडियम के अंदर बंद रहे। इसके बाद रोजा पुलिस मौके पर पहुंची और खिलाड़ियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन बातें नहीं हो सकीं।

पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी

खिलाड़ियों द्वारा बंद किए गए मुख्य गेट को खोलने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी और सांसद के पहुंचने पर प्रोटोकॉल का पालन करने आए थाना प्रभारी भी अंदर से बंद मिले। जब गेट नहीं खोला गया तो सिपाही दीवार पर चढ़कर स्टेडियम में घुसे और गेट पर कब्जा कर रहे खिलाड़ियों को खींचकर निकालना शुरू कर दिया।

पुलिस पर लगे गंभीर आरोप

फिलहाल खिलाड़ियों के कब्जे से गेट को खाली कराया गया। वहीं महिला खिलाड़ियों ने पुलिस पर अभद्रता करने और उनका करियर बर्बाद करने की धमकी देने के गंभीर आरोप लगाए हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close