Main SlideUncategorizedप्रदेश

हैदराबाद : युवक ने की शेर के बाड़े में कूदने की कोशिश, प्रशासन ने बचाई जान

 

हैदराबाद के नेहरू प्राणी उद्यान से एक चौकाने वाली खबर सामने आई है। यहां पर एक युवक ने शेर के बाड़े में कूदने की कोशिश करने लगा। जिसके, बाद वहां मौजूद लोगों ने शोर मचाकर प्रशासन को इसकी जानकारी दी और समय रहते युवक को बचा लिया। लोगों ने बताया कि दोपहर करीब 03ः30 बजे 31 वर्षीय एक युवक शेर के बाड़े के आस-पास स्थित शिलाखंडों के ऊपर चक्कर लगा रहा था। ऐसा लग रहा था कि वह कभी भी बाड़े के अंदर छलांग लगा सकता है। वो बड़ा अफ्रीकन शेरों का बाड़ा था, जो कि पूरी तरह से प्रतिबंधित है। शिलाखंडों के नीचे खड़ा शेर युवक को ऐसे देख रहा था जैसे वो बस युवक के कूदने का इंतजार कर रहा हो।

जब लोगों ने मचाया शोर तब जागा चिड़ियाघर प्रशासन

युवक के इस तरह की हरकत करते देख पार्क में लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने शोर मचाया और उद्यान के कर्मचारी आनन-फानन में वहां पहुंचे। तुरंत ही युवक को शिलाखंड से उतार लिया गया। चिड़ियाघर के कर्मचारी उसे बहादुरपुरा पुलिस स्टेशन को सौंप दिया और उसकी शिकायत दर्ज कराई।

युवक की दिमागी हालत ठीक नहीं

पूछताछ में पता चला है कि युवक कीसरा का रहने वाला है और पुलिस के मुताबिक युवक की दिमागी हालत ठीक नहीं है। पुलिस के अनुसार युवक पहले भी कई स्थानों पर इस तरह की हरकत कर चुका है।

साल 2019 में दिल्ली में भी घटी थी घटना

गौरतलब है कि साल 2019 में दिल्ली से भी इस तरह की घटना सामने आई थी । जहां एक मानसिक रूप से कमजोर युवक शेर के बाड़े में चला गया था। उसने तो शेर के बाड़े में घुसकर शेर के साथ सेल्फी भी ली थी। लेकिन गनीमत रही कि उसकी जान भी बचा ली गई।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close