Main Slideप्रदेश

24 करोड़ की आबादी वाले यूपी में महज 5 नए संक्रमित मिले, टीकाकरण 14 करोड़ के पार

लखनऊ| यूपी में टीके के लिए पात्र प्रदेशवासियों को जल्‍द से जल्‍द टीके का कवच देने के लिए अब एक नई रणनीति के तहत टीकाकरण किया जा रहा है। सीएम के आदेश के बाद गांवों में वैक्सीनेशन को तेज करने के साथ गांवों में वैक्सीनेशन सेंटर स्थापित कर शिफ्ट वाइस वैक्सीनेशन कर अभियान को गति मिली है। बता दें कि सीएम ने अधिकारियों को प्रतिदिन लगने वाली टीके की पहली और दूसरी डोज को किसी भी हालत में बढ़ाने के आदेश दिए हैं।

प्रदेश में टीकाकरण को तेजी से बढ़ाने के लिए क्लस्टर मॉडल, स्‍कूल कॉलेजों में टीकाकरण कैंप, गांवों में अधिक बूथ, कोरोनारोधी टीकाकरण से कोई न छूटे, इसके लिए जिला संयुक्त अस्पताल में रात दस बजे तक टीकाकरण किया जा रहा है। प्रदेश सरकार ने हर जिले में एक केंद्र पर रात दस बजे तक टीकाकरण कराए जाने के निर्णय से भी गति मिली है।

14 करोड़ टीकाकरण करने वाला यूपी पहला राज्‍य*

दूसरे देशों में एक बार फिर से बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच प्रदेशवासियों को टीका कवच देने के लिए प्रदेश सरकार संकल्पित है। टेस्टिंग और टीकाकरण की देशव्यापी स्थिति को देखें तो यूपी पहले पायदान पर बना हुआ है। उत्‍तर प्रदेश ने देश के दूसरे प्रदेशों के मुकाबले अब तक सबसे अधिक टीकाकरण कर कीर्तिमान स्‍थापित किया है। अब तक यूपी में 14 करोड़ 72 लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है जिसमें 10 करोड़ 49 लाख को पहली डोज और 04 करोड़ 23 लाख को दूसरी डोज दी जा चुकी है।

प्रदेश में पांच नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि

24 करोड़ की आबादी वाले प्रदेश में 05 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। बीते 24 घंटों में हुई 01 लाख 27 हजार 461 सैम्पल की जांच की जा चुकी है। इसी अवधि में सात संक्रमितों ने कोरोना को मात दी। प्रदेश में कुल एक्टिव कोविड केस की संख्या 100 है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close