Main Slideतकनीकीव्यापारस्वास्थ्य

फ्लिपकार्ट ने की हेल्थकेयर सेक्टर में एंट्री, खरीदेगी ऑनलाइन फार्मेसी प्लेटफार्म

 

वालमार्ट की ई-कॉर्मस कंपनी फ्लिपकार्ट ने हेल्‍थकेयर सेक्‍टर में एंट्री कर ली है। फ्लिपकार्ट ने शुक्रवार 19 नवंबर को सस्तासुंदर मार्केटप्लेस में मैज्‍योरिटी हिस्सेदारी खरीदने का एलान किया।

हेल्‍थकेयर सेक्‍टर में कदम

फ्लिपकार्ट ने कहा है कि वह फ्लिपकार्ट हेल्थ+ लॉन्च के जरिए हेल्‍थकेयर सेक्‍टर में कदम रख रही है। सस्तासुंदर मार्केट प्लेस का मुख्यालय कोलकाता में है और यह ऑनलाइन फॉर्मेसी और डिजिटल हेल्‍थकेयर प्‍लेटफॉर्म sastaSundar.com वेबसाइट संचालित करती है। हालांकि, ई-कॉमर्स कंपनी की ओर से इस डील की डिटेल नहीं दी गई है। सस्तासुंदर मार्केट प्लेस कस्‍टमर्स को डिजिटल हेल्थकेयर की सर्विसेज उपलब्ध कराती है। इसके प्लेटफॉर्म पर 490 से अधिक फार्मेसी मौजूद हैं। इसमें जापान के मित्सुबिशि कॉरपोरेशन और रोहतो फार्मा का निवेश है।

डिजिटल ऑप्‍शंस को तेजी से अपना रहे

Flipkart के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और कॉरपोरेट डेवलपमेंट प्रमुख रवि अय्यर का कहना है ”कि भारत में कंज्‍यूमर इंटरनेट इकोसिस्‍टम तेजी से बढ़ रहा है। कंज्‍यूमर अपने लाइफ को बेहतर बनाने के लिए डिजिटल ऑप्‍शंस को तेजी से अपना रहे हैं। महामारी के बाद लोगों में हेल्‍थ को लेकर जागरूकता बढ़ी है। ऐसे में इस सेक्‍टर की डिमांड को देखते हुए इसमें व्‍यापक संभावनाएं हैं।” बता दें, फ्लिपकार्ट ने इस साल अप्रैल 2021 में ट्रैवल और होटल बुकिंग प्लेटफॉर्म क्लियरट्रिप में 100 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी थी।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close