Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयखेल

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट के सभी फार्मेट से लिया संन्यास

 

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट के सभी फार्मेट से संन्यास ले लिया है। इसके साथ ही फैंस अब उन्हें आईपीएल फ्रैंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए भी खेलते नहीं देख सकेंगे। आईपीएल में डिविलियर्स और विराट की जोड़ी को फैंस काफी पसंद करते थे, लेकिन अब डिविलियर्स के संन्यास लेने के बाद ये जोड़ी अब दोबारा साथ खेलते हुए दिखाई नहीं देगी।

क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला

डिविलियर्स ने एक बयान जारी कर कहा, “यह एक अविश्वसनीय यात्रा रही है, लेकिन मैंने सभी क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। मैंने इस खेल को आनंद और उत्साह के साथ खेला है। अब 37 साल की उम्र में लौ अब उतनी तेज नहीं जलती।

एक अकल्पनीय अनुभव रहा हैं

उन्होंने कहा कि मेरे परिवार के सहयोग और बलिदान के बिना कुछ भी संभव नहीं होता। मैं अपने जीवन के अगले अध्याय की प्रतीक्षा कर रहा हूं जब मैं वास्तव में उन्हें पहले स्थान पर रख सकूंगा। मैं हर टीम के साथी, हर प्रतिद्वंद्वी, हर कोच, हर फिजियो और हर स्टाफ सदस्य को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने एक ही रास्ते पर यात्रा की है, और मुझे दक्षिण अफ्रीका में, भारत में, जहां भी मैंने खेला है, मुझे बहुत मदद की है। टाइटन्स, या प्रोटियाज, या आरसीबी, या दुनिया भर के लिए खेलना एक अकल्पनीय अनुभव रहा हैं, और मैं हमेशा आभारी रहूंगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close