Main Slideमनोरंजन

अपनी हाइट को लेकर असुरक्षित रहती थी रानी मुख़र्जी, इस एक्टर ने बदला नजरिया

 

बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुख़र्जी इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘बंटी और बबली 2’ को लेकर खूब चर्चा में हैं। इस फिल्म में वह अभिनेता सैफ अली खान के साथ एक लंबे वक्त के बाद बड़े पर्दे पर नज़र आएँगी। हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू में अपनी हाइट को लेकर खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि शुरुआती दिनों में अपनी हाइट और आवाज को लेकर बहुत असहज और इनसिक्योर महसूस करती थीं। उन्हें लगता था कि वो बहुत छोटी हैं और उनकी आवाज आम अभिनेत्रियों जैसी नहीं है।

मैं कभी एक्टर नहीं बनना चाहती थी

रानी मुखर्जी ने एक इंटरव्यू में बताया कि “अजीब बात है, मैं कभी एक्टर नहीं बनना चाहती थी। मेरे आने से पहले ही मेरी मां ने मेरे सपने को साकार कर लिया। उन्होंने ही मुझे अपनी पहली फिल्म करने पर जोर दिया। लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं विशिष्ट अर्थों में नायिका श्रेणी में फिट हूं। मैं वास्तव में एक नायिका से अलग हूं। मेरा कद काफी छोटा है, मेरी आवाज नायिका के अनुकूल नहीं है, मेरे चेहरे का रंग गेहुंआ है। मुझे लगता है कि जब मैंने शुरुआत की, तो मुझे कभी विश्वास नहीं हुआ कि मैं एक एक्टर बन सकती हूं। मैं श्रीदेवी, जूही, माधुरी और रेखा जी को देखते हुए बड़ी हुई हूं, जो इस स्क्रीन की देवी थीं और मैंने कभी उनके साथ खुद की कल्पना नहीं की थी।”

रूढि़वादी रूढ़ियों को तोड़ दिया

रानी मुखर्जी ने आगे कहा कि जिनके साथ उन्हें काम करने का अवसर मिला उनमें से एक कमल हासन थे जिन्होंने उन्हें बताया कि वह अपनी सफलता को अपनी शारीरिक स्थिति की ऊंचाई से नहीं माप सकती हैं, लेकिन कितनी ऊंचाई से वह पेशेवर रूप से विकसित हो सकती है। उन्होंने कहा, “इसलिए मैंने उन सभी रूढि़वादी रूढ़ियों को तोड़ दिया, जो एक अभिनेत्री ने मेरे बॉलीवुड सफर के शुरुआती दिनों में निभाई थी।”

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close