Main Slideराष्ट्रीय

पीएम मोदी ने की तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गुरु नानक के प्रकाश पर्व पर देश को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने तीन कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि शायद उनकी तपस्या में कहीं कोई कमी रह गई थी।

तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला

पीएम ने कहा कि ”सरकार ने नाराज किसानों को समझाने का हरसंभव प्रयास किया। कई मंचों से उनसे बातचीत हुई, लेकिन वो नहीं माने। इसलिए, अब तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला किया गया है।” उन्होंने कहा, ‘साथियों, मैं देशवासियों से क्षमा मांगते हुए, सच्चे मन से और पवित्र हृदय से कहना चाहता हूं कि शायद हमारी तपस्या में ही कोई कमी रह गई होगी जिसके कारण दिए के प्रकाश जैसा सत्य, कुछ किसान भाइयों को हम समझा नहीं पाए।’ पीएम ने कहा कि चूंकि सरकार हर प्रयास के बावजूद किसानों को समझा नहीं पाई, इसलिए कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला लिया गया है। पीएम ने कहा कि इसकी प्रक्रिया भी इसी संसद सत्र में पूरी कर दी जाएगी।”

यह समय किसी को भी दोष देने का नहीं

मोदी ने कहा, ‘आज गुरु नानकदेव जी का प्रकाश पर्व है। यह समय किसी को भी दोष देने का नहीं है। आज मैं आपको, पूरे देश को यह बताने आया हूं कि हमने तीन कृषि कानूनों को वापस लेने का निर्णय लिया है। इस महीने के अंत में शुरू होने जा रहे संसद सत्र में हम तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की संवैधानिक प्रक्रिया को पूरा कर देंगे।’

अरुणाचल प्रदेश में भारतीय नौसेना का हेलीकाप्टर क्रैश, सभी सुरक्षित

कल लगेगा 580 साल बाद सबसे लंबा चंद्र ग्रहण

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close