Main Slideखेल

ऑस्ट्रेलिया को टी-20 वर्ल्ड कप जिताने वाले इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

 

टी-20 विश्व कप का फाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के बीच खेला गया था। जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने न्यूज़ीलैंड को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया था। लेकिन जिस क्रिकेटर ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान पर ऑस्ट्रेलिया की 5 विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाई थी और फाइनल के लिए राह आसान किया था अब उसने संन्यास लेने का फैसला कर लिया है।

41 रन की पारी खेली थी

हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड की। वह अगले साल उनके देश में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले सकते हैं। वेड ने हाल में संपन्न टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान पर ऑस्ट्रेलिया की 5 विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाते हुए 17 गेंद में नाबाद 41 रन की पारी खेली थी। वेड का लक्ष्य अब अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले में टी20 विश्व कप खिताब की रक्षा में मदद करना है।

ट्रेनिंग के दौरान समस्या हुई थी

33 साल के वेड ने कहा, ‘‘यह मेरी अगली प्रेरणा है। उम्मीद करता हूं कि उस विश्व कप में खेलने का मौका मिलेगा, खिताब का बचाव करेंगे और इसके बाद मैं संन्यास ले सकता हूं। निश्चित तौर पर उसके बाद मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलूंगा। अब यही मेरा लक्ष्य है।”उन्होंने कहा कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप फाइनल में मांसपेशियों में ग्रेड दो के खिंचाव के साथ खेले थे। उन्हें खिताबी मुकाबले से पहले ट्रेनिंग के दौरान यह समस्या हुई थी।

बल्लेबाजी नहीं कर पाता तो मैं नहीं खेलता

उन्होंने कहा, ‘‘मैच से पहले की रात मैं थोड़ा चिंतित था। अगर मैं सुबह उठता और बल्लेबाजी नहीं कर पाता तो मैं नहीं खेलता।’’ वेड ने कहा, ‘‘मैं चिंतित था कि अगर हमें पहले बल्लेबाजी करनी पड़ी। मुझे आक्रामक होकर खेलना पड़ा और तब अगर चोट बढ़ गई तो मैं विकेटकीपिंग नहीं कर पाऊंगा और इससे टीम को काफी नुकसान होगा। ’’

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close