Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयखेल

टी-20 वर्ल्ड कप: बाबर आज़म ने पाकिस्तान की हार का ज़िम्मेदार इस क्रिकेटर को ठहराया

 

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान टीम के बीच हुए मैच में पाकिस्तान को पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा। जिससे लगातार सभी मैचेस जीतने वाली पकिस्तान का फाइनल तक पहुँचने का सपना चूर चूर हो गया।

हसन अली चर्चा में

अब क्रिकेट जगत में पकिस्तान के हसन अली चर्चा में हैं। उन्होंने मैथ्यू वेड का कैच छोड़ दिया, जिसे पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप सेमीफाइनल का नतीजा ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में करने के लिए अहम माना जा रहा है। लेकिन इससे फायदा उठाने वाले खिलाड़ी ने इससे इनकार किया और कहा कि अगर यह कैच लपक भी लिया गया होता तो भी उनकी टीम जीत जाती।

19वें ओवर में लगातार तीन छक्के जड़े

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे रोमांचक सेमीफाइनल में पाकिस्तान पर पांच विकेट से जीत दर्ज की, जिसमें एरॉन फिंच की टीम ने 177 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के अलावा वेड ने 17 गेंदों में 41 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया के नायक रहे, जिन्हेंने अली द्वारा कैच छोड़े जाने के बाद 19वें ओवर में लगातार तीन छक्के जड़े।

कैच छोड़ना टर्निंग प्वाइंट

वेड ने मैच के बाद कहा, ‘यह कहना मुश्किल होगा, मुझे नहीं लगता कि कैच छोड़ना टर्निंग प्वाइंट था। मुझे लगता है हमें उस समय 12 या 14 रनों की जरूरत थी। मुझे लगता है कि मैच उस समय हमारे पक्ष में होना शुरू हो गया था।’ उन्होंने कहा, ‘अगर मैं तब आउट हो जाता तो निश्चित रूप से हमें नहीं पता कि क्या होता, लेकिन मुझे पूरा भरोसा था कि पैट (कमिंस) क्रीज पर उतरकर मार्कस स्टोइनिस के साथ टीम को जीत तक पहुंचा देते।’

कैच ले लिया होता तो चीजें अलग हुई होतीं

वेड ने कहा, ‘मैं यह नहीं कहूंगा कि इस कारण हमने मैच जीत लिया था।’ जबकि पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने मैच के बाद इस हार के लिए पूरी तरह से अली की चूक को जिम्मेदार ठहराया था। बाबर ने कहा था, ‘टर्निंग प्वाइंट, वो कैच छूटना था। अगर हमने वो कैच ले लिया होता तो चीजें अलग हुई होतीं।

Chitrakoot Gang Rape Case : यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति को मिली उम्र कैद की सजा, 2 लाख रुपये का लगा जुर्माना

यूट्यूब ने की घोषणा, अब दर्शकों को नहीं दिखाई देगा डिसलाइक बटन

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close