Main Slideतकनीकी

यूट्यूब ने की घोषणा, अब दर्शकों को नहीं दिखाई देगा डिसलाइक बटन

 

यूट्यूब जल्द ही अपने ऐप में बदलाव करने जा रहा है। अब दर्शकों को काउंट टू डिसलाइक बटन नहीं दिखेगा। लेकिन क्रिएटर यूट्यूब स्टूडियो में डिसलाइक की संख्या देख सकते हैं अगर वे यह जानना चाहते हैं कि उनका कंटेंट कैसा प्रदर्शन कर रहा है। कंपनी ने एक बयान में कहा, “हम यूट्यूब पर डिसलाइक की संख्या को निजी बना रहे हैं, लेकिन डिसलाइक बटन हटा नहीं रहे हैं। यह बदलाव आज से धीरे-धीरे शुरू हो जाएगा।”

सामान्य सिफारिशों का हिस्सा नहीं

बता दें कि दर्शक अब भी वीडियो को डिसलाइक कर सकते हैं वे अपनी सिफारिशों को ट्यून कर सकेंगे और निजी तौर पर क्रिएटर्स के साथ फीडबैक साझा कर सकेंगे। यूट्यूब ने अपने प्लेटफॉर्म पर एक नया “न्यू टू यू” टैब भी रोल आउट करना शुरू कर दिया है ताकि यूजर्स ऐसी सामग्री का पता लगा सकें जो होम फीड पर दिखाई देने वाली सामान्य सिफारिशों का हिस्सा नहीं है।

डिस्क्रिप्शन शेयर करने के लिए उत्साहित

नया टैब यूट्यूब होमपेज पर मोबाइल, डेस्कटॉप और टीवी डिवाइस पर उपलब्ध है। कंपनी ने एक बयान में कहा, “हम ‘न्यू टू यू’ के बारे में अधिक डिस्क्रिप्शन शेयर करने के लिए उत्साहित हैं। यह एक ऐसी सुविधा है जो आपको सामान्य रूप से देखे जाने वाले अनुशंसित वीडियो से परे नए क्रिएटर्स और नए कंटेंट को सर्च में मदद करती है। ‘न्यू टू यू’ अब मोबाइल, डेस्कटॉप पर यूट्यूब होमपेज पर उपलब्ध है। ”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के ज़रिये लॉन्च की आरबीआई की दो नई स्कीम

यूपी : कैराना में सीएम योगी के संबोधन के बाद खौफ खाये कुख्यात बदमाशों ने किया सरेंडर

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close