प्रदेश

प्रदेश के लगभग 700 मंदिरों का पुनरुद्धार हमने किया है: योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इटावा में केन्द्रीय कारागार व विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भैया दूज के अवसर पर लगभग पौने पांच सौ करोड़ रुपये की लागत की परियोजनाओं के लिए मैं जनपद इटावा के सभी नागरिकों को हृदय से बधाई देता हूं व आप सभी का अभिनंदन करता हूं।

उन्होंने कहा कि यह सिर्फ हमारी सरकार में होता है कि शिलान्यास हम करते हैं और उद्घाटन भी हम ही करते हैं। आज से 03 वर्ष पहले जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया था, आज उनका लोकार्पण करने के लिए मैं आपके बीच उपस्थित हूं। प्रदेश के लगभग 700 मंदिरों का पुनरुद्धार हमने किया है।

सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत जनपद इटावा के 12,500 से अधिक परिवारों को एक-एक आवास उपलब्ध कराया गया है। योजना के तहत जनपद के शहरी क्षेत्र में लगभग 5,000 परिवारों को एक-एक आवास दिया गया है। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत जनपद इटावा में 1,30,700 से अधिक पात्रों को निःशुल्क रसोई गैस के कनेक्शन से लाभान्वित किया गया है। जनपद इटावा में 42,300 से अधिक किसानों को ऋण माफी का लाभ मिला है। इसके साथ ही जनपद के किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि में ₹438 करोड़ 40 लाख अब तक वितरित किए जा चुके हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close