Main Slideमनोरंजन

प्रसिद्ध मूवी बाग़बान के स्क्रीन राइटर शफीक अंसारी का 84 की उम्र में निधन, लंबे समय से थे बीमार

 

बॉलीवुड की मोस्ट पॉपुलर मूवी बाग़बान के स्क्रीनराइटर शफ़ीक़ अंसारी का 84 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनके निधन की जानकारी बेटे मोहसिन अंसारी ने दी है। आज उनके शव को मुंबई के ओशिवारा कब्रिस्तान में दफनाया जायेगा।

फिल्म दोस्त की स्क्रिप्ट लिखी थी

शफीक अंसारी ने अपने करियर की शुरुआत साल 1974 में बतौर स्क्रीन राइटर की थी। उन्होंने फिल्म दोस्त की स्क्रिप्ट लिखी थी। इस फिल्म में मुख्य अभिनेता धर्मेंद्र और शत्रुघ्न सिन्हा थे। इसके बाद उन्होंने 1990 में आई धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की फिल्म दिल का हीरा के अलावा दिलीप कुमार, गोविंदा और माधुरी की मशहूर फिल्म इज्जतदार की भी स्क्रिप्ट लिखी। इसके अलावा उन्होंने फिल्म प्यार हुआ चोरी चोरी की स्क्रिप्ट लिखी थी, जिसमें मिथुन और दक्षिण भारतीय अभिनेत्री गौतमी के लिए भी के लिए भी स्क्रिप्ट राइटिंग की थी।

दर्शकों का बेहद प्यार मिला

अपने करियर में शफीक अंसारी ने आगे चलकर फिल्म निर्माता बीआर चोपड़ा के साथ मिलकर काम किया और 2003 में अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी और सलमान खान अभिनीत फिल्म बागबान के डायलॉग और स्क्रिप्ट लिखी थी। यह फिल्म साल की सबसे बड़ी हिट फिल्म साबित हुई और फिल्म को दर्शकों का बेहद प्यार मिला। शफ़ीक़ अंसारी अपने पीछे परिवार में बेटे मोहसिन और बेटी को पीछे छोड़ गए हैं।

उपचुनाव : कांग्रेस ने लहराया जीत का परचम, राहुल गाँधी ने किया ट्वीट

फेसबुक ने की आधिकारिक घोषणा, जल्द बंद करेगा Auto Tag फीचर

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close