Main Slideप्रदेशराजनीति

उपचुनाव : कांग्रेस ने लहराया जीत का परचम, राहुल गाँधी ने किया ट्वीट

 

कांग्रेस ने मंगलवार को हिमाचल प्रदेश में आश्चर्यजनक जीत हासिल की। राज्य में भाजपा की दो सीटों और कर्नाटक में एक सीट पर कांग्रेस ने कब्ज़ा कर लिया। वोटों की गिनती 29 विधानसभा सीटों और तीन लोकसभा सीटों के लिए हुई थी। हिमाचल प्रदेश में, कांग्रेस ने फतेहपुर और अर्की को बरकरार रखा और जुब्बल-कोटखाई में जीत दर्ज की, जिसका श्रेय भाजपा की अंदरूनी कलह और गलत गणना को जाता है। उसे मंडी की लोकसभा सीट भी मिली।

रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया

पार्टी ने इसे भाजपा के खिलाफ मुकाबले में सीधी जीत बताया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया,’भाजपा ने 3 में से 2 लोकसभा सीटें खो दी हैं। विधानसभाओं में, भाजपा कांग्रेस के साथ सीधे मुकाबले में ज्यादातर जगहों पर हार गई है। एचपी, राज।, कर्नाटक और महाराष्ट्र ने इसे देखा है। मोदी जी, शेड अहंकार! 3 काले कानून निरस्त करें! पेट्रोल-डीजल-गैस लूट बंद करें! लोगों के दर्द का तिरस्कार हानिकारक है।’

हर जीत हमारे पार्टी कार्यकर्ता की जीत 

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा,’कांग्रेस की हर जीत हमारे पार्टी कार्यकर्ता की जीत है। नफरत से लड़ते रहो। कोई डर नहीं।’ पार्टी ने मंडी लोकसभा सीट भी जीती, जहां भाजपा ने 2019 में चार लाख वोटों के अंतर से जीत हासिल की थी। दिवंगत मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह ने अपने भाजपा प्रतिद्वंद्वी, कारगिल युद्ध के नायक ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर (सेवानिवृत्त) को हराया। सहानुभूति मत के रूप में व्यापक रूप से माने जाने वाले 7,000 से अधिक मतों से।

फेसबुक ने की आधिकारिक घोषणा, जल्द बंद करेगा Auto Tag फीचर

बिहार: लूट में नाकाम होने पर बदमाशों ने की टीवीएस कारोबारी की हत्या, घटना सीसीटीवी में कैद

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close