Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयखेलराष्ट्रीय

T20 World Cup 2021: आज भारत और अफ़ग़ानिस्तान के बीच खेला जायेगा मैच, ये होगी टीम इंडिया की Playing 11

 

T20 World Cup में टीम इंडिया को लगातार दूसरी हार मिलने के बाद आज टीम अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ उम्मीद बचाने मैदान में उतरेगी। भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 वर्ल्ड कप मैच में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। पहले मैच में पाकिस्तान से 10 विकेट से हार झेलने वाली भारतीय टीम की ये लगातार दूसरी हार थी। आज के मैच में इस टीम की प्लेइंग 11 में अफगानिस्तान के खिलाफ कुछ बड़े बदलाव होने तय हैं।

विराट कोहली फिर तीसरे नंबर पर उतरेंगे

बता दें कि टीम इंडिया ने अभी तक प्लेइंग इलेवन का ऐलान नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है कि रोहित शर्मा ही केएल राहुल के साथ ओपन करने आएंगे। वहीं ईशान किशन को मिडिल ऑर्डर में शिफ्ट किया जाएगा। ओपनिंग के लिए रोहित और केएल राहुल फिट रहेंगे, वहीं कप्तान विराट कोहली एक बार फिर तीसरे नंबर पर उतरेंगे। मिडिल ऑर्डर में 4 नंबर पर ईशान किशन और पांच नंबर पर ऋषभ पंत पर जरूर भरोसा जताया जाएगा।

शार्दुल ठाकुर को फिर मौका दिया जा सकता है

ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर को एक बार फिर मौका दिया जा सकता है। देखना होगा कि हार्दिक न्यूजीलैंड के मैच की तरह आज बॉलिंग करेंगे या नहीं। अगर ऐसा नहीं हुआ तो विराट कोहली छठे गेंदबाज के तौर पर जिम्मेदारी निभा सकते है। हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ हार्दिक की गेंदों ने कोई खास कमाल नहीं किया था लेकिन फिर भी उन्हें लंबे समय के बाद बॉलिंग करते देख फैंस खुश थे।

रविचंद्रन अश्विन की वापसी तय

मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह टीम में स्पेशलिस्ट फास्ट बॉलर के तौर पर रहेंगे, इन्हें शार्दुल ठाकुर का भी साथ मिलेगा। वहीं स्पिनर की बात करें तो सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की वापसी अब तय है। दरअसल ऐसा इसलिए होगा क्योंकि पहले दो मैचों में वरुण चक्रवर्ती कुछ नहीं कर पाए थे। चक्रवर्ती अब तक एक भी विकेट नहीं ले पाएंगे। वहीं रवींद्र जडेजा भी स्पिन बॉलिंग के लिए मौजूद रहेंगे।

ये हो सकती है भारत की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन।

छोटी दिवाली पर 14 दीये क्यों जलाते हैं, जानें नरक चतुर्दशी का महत्व

सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया की हार का कारण बतया, दिए सुधार के सुझाव

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close