Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीति

यूपी : सपा विधायक सुभाष पासी हुए बीजेपी में शामिल, कल सीएम योगी से की थी मुलाकात

 

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को अब ज़्यादा समय नहीं रह गया है। लेकिन सियासी दलबदल लगातार देखने को मिल रही है। अब भाजपा ने गाजीपुर जिले की सैदपुर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक सुभाष पासी को अपनी पार्टी में शामिल कर लिया है। सुभाष ने दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह और कल लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी और आज दोपहर में वह बीजेपी में शामिल हो गए।

सपा ने किया था बीजेपी विधायक को अपनी पार्टी में शामिल

बता दें कि सपा प्रमख अखिलेश यादव ने पिछले दिनों बीजेपी के सीतापुर से विधायक राकेश राठौर को अपनी पार्टी में शामिल कर लिया था। जिसके बाद अब बीजेपी ने बड़ा दांव चला है। बीजेपी ने सपा के दो बार के विधायक सुभाष पासी को अपने खेमे में कर लिया है। बीजेपी प्रभारी राधा मोहन सिंह, सीएम योगी आदित्यनाथ और पार्टी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में सुभाष पासी बीजेपी में शामिल होंगे।

सपा ने किया पार्टी से निष्काषित

बीजेपी में शामिल होने की चर्चाओं के बीच सपा ने सुभाष पासी को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। सपा की ओर से सुभाष पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया गया है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही समाजवादी पार्टी ने सुभाष पासी की पत्नी रीना पासी को सपा महिला सभा का राष्ट्रीय सचिव नियुक्त किया था।

कार्यकर्ता भी पार्टी की सदस्यता लेंगे

सुभाष पासी मूल रूप से मालवीय नगर, नगर पंचायत सैदपुर, के रहने वाले हैं उनकी पत्नी रीना पासी जिला पंचायत की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं। वह वर्ष 2012 में चुनाव लड़े और विधायक बन गए। इनका मुख्य कारोबार मुंबई में है और परिवार के साथ वहीं रहते हैं। सपा विधायक सुभाष पासी के अलावा कुछ और विधायकों के साथ ब्लॉक प्रमुख, जिला पंचायत सदस्य भी भाजपा में शामिल होंगे। वहीं बसपा के दर्जनों पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी पार्टी की सदस्यता लेंगे।

हरियाणा: सीएम ने दिवाली से पहले लागू की धारा 144, लोगों ने जताई नाराज़गी, ट्विटर पर ट्रेंड किया #HinduVirodhiKhattar

उत्तराखंड पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत से की मुलाकात

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close