Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयराष्ट्रीय

इटली में हुआ पीएम मोदी का भव्य स्वागत, आज वेटिकन सिटी में करेंगे पोप फ्रांसिस से मुलाकात

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच दिवसीय विदेश दौरे पर हैं। शुक्रवार को G-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए वह इटली पहुंचे जहां उनका ज़ोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान मोदी ने इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्राघी से मुलाकात की। पीएम मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। दोनों नेताओं ने बैठक के दौरान द्विपक्षीय और आपसी हितों के मुद्दों पर चर्चा की।

पोप फ्रांसिस से मुलाकात

इसके अलावा पीएम मोदी आज वेटिकन सिटी में पोप फ्रांसिस से भी मुलाकात करेंगे। G-20 शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी कोरोना वायरस महामारी से प्रभावित वैश्विक अर्थव्यवस्था और स्वास्थ्य क्षेत्र को पटरी पर लाने के बारे में चर्चा करेंगे। इटली रवाना होने से पहले PM मोदी ने कहा कि वो इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्राघी के आमंत्रण पर 29 से 31 अक्टूबर तक रोम और वेटिकन सिटी की यात्रा पर रहेंगे।

दो नवंबर को ब्रिटेन के ग्लासगो में 

इसके बाद वो ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के आमंत्रण पर एक और दो नवंबर को ब्रिटेन के ग्लासगो में रहेंगे। प्रधानमंत्री ने कहा था कि वह रोम में 16वें जी-20 देशों के समूह के शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे और इसके नेताओं से महामारी के दुष्प्रभावों से वैश्विक अर्थव्यवस्था और स्वास्थ को पटरी पर लाने, सतत विकास और जलवायु परिवर्तन पर चर्चा करेंगे।

नहीं रहे बॉलीवुड और टीवी के दिग्गज कलाकार युसूफ हुसैन, हंसल मेहता ने शेयर किया इमोशनल नोट

 

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close