Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयराष्ट्रीय

प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे रोम, G-20 शिखर सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच दिवसीय विदेश यात्रा पर हैं। वह G-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए इटली पहुंच चुके हैं। इस दौरान वह महामारी से उबरने, वैश्विक अर्थव्यवस्था और जलवायु परिवर्तन समेत कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

29 से 31 अक्टूबर रोम

पीएम मोदी स्कॉटलैंड के ग्लासगो भी जाएंगे जहां वह कार्बन स्पेस के समान वितरण के साथ-साथ, जलवायु परिवर्तन की चुनौतियों से व्यापक तौर पर निपटने की ज़रूरत पर बात करेंगे। दोनों देशों की यात्रा पर रवाना होने से पहले पीएम ने एक बयान में कहा कि वह इटली के प्रधानमंत्री मारियो ड्रैगी के बुलावे पर 29 से 31 अक्टूबर रोम और वेटिकन सिटी में रहेंगे। इसके बाद 1 से 2 नवंबर तक ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन के निमंत्रण पर यूके के ग्लासगो की यात्रा करेंगे।

दुनिया के बड़े नेता शामिल होंगे

बता दें कि कोरोना काल के बाद G-20 का ये पहला सम्मेलन है जिसमें दुनिया के बड़े नेता शामिल होंगे। प्रधानमंत्री ने शुक्रवार सुबह अपनी यात्रा शुरू की और उन्होंने एक तस्वीर ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। वह वेटिकन सिटी में पोप फ्रांसिस से भी मिलेंगे। साथ ही शिखर सम्मेलन के अलावा वह अन्य सहयोगी देशों के नेताओं से भी मुलाकात करेंगे और उनके साथ भारत के द्विपक्षीय संबंधों पर बात करेंगे। 31 अक्टूबर को G-20 शिखर सम्मेलन के बाद वह जलवायु परिवर्तन पर संयुक्त राष्ट्र फ्रेमवर्क कन्वेंशन के लिए पार्टियों के 26वें सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिएग्लासगो के लिए रवाना होंगे।

यूपी : कुशीनगर में हुआ भीषण सड़क हादसा, 5 लोगों की मौत

फिर लौट रहा है कोरोना का कहर ? पिछले 24 घंटे में 805 लोगों की हुई मौत

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close