Main Slideउत्तराखंडप्रदेशस्वास्थ्य

उत्तराखंड: चमोली के गोपेश्वर से हुई एयर एंबुलेंस की शुरुआत, पहले दिन तीन गंभीर मरीज़ों को देहरादून भेजा गया

 

उत्तराखंड में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए शुक्रवार को चमोली जिले के गोपेश्वर से एयर एम्बुलेंस की शुरुआत की गई। इसका शुभारंभ राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष पुष्पा पासवान और सीएमओ डा. एसपी कुड़ियाल ने एयर एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर किया। इस दौरान चमोली जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष गजेंद्र सिंह रावत, महिला मोर्चे की जिलाध्यक्ष चंद्रकला तिवारी, जिला पंचायत सदस्य योगेंद्र सेमवाल, विक्रम बर्त्वाल, नगर मंडल अध्यक्ष विनोद कनवासी, जिला महामंत्री नवल भट्ट और दीपक भट्ट आदि मौजूद रहे।

देहरादून भेजा गया

बता दें कि पहले दिन एयर एंबुलेंस से गैस सिलिंडर फटने से झुलसे तीन मरीजों को हायर सेंटर देहरादून भेजा गया। राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष पुष्पा पासवान ने कहा कि ‘एयर एंबुलेंस सेवा आपदा प्रभावित क्षेत्रों के लिए मील का पत्थर साबित होगी। दूर-दराज के गांवों के गरीब और आम मरीजों को इसका लाभ मिलेगा।’ वहीं भाजपा के जिलाध्यक्ष रघुवीर सिंह बिष्ट ने कहा कि ‘लंबे समय से प्रदेश में एयर एंबुलेंस सेवा के संचालन की मांग की जा रही थी।’

सिलिंडर फटने से झुलसे मरीजों से मिलने पहुंचे

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत और पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज शुक्रवार को गोपेश्वर जिला अस्पताल में सिलिंडर फटने से झुलसे मरीजों से मिलने पहुंचे। इस दौरान डॉक्टरों ने अधिक झुलसे मरीजों को हायर सेंटर रेफर करने की बात कही। इस पर मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री ने तीन गंभीर मरीजों को एयर एंबुलेंस से कोरोनेशन अस्पताल देहरादून भेजने पर चर्चा की। इन्हीं मरीजों को हेलीकॉप्टर से भेजने के साथ ही एयर एंबुलेंस सेवा के शुभारंभ की योजना भी बनाई गई।

समीर वानखेड़े ने अनन्या पांडेय को देरी से आने पर लगाई फटकार, कहा- ये कोई प्रोडक्शन हाउस नहीं

अयोध्या दीपोत्सव: संवर रही है अयोध्या नगरी, इस बार 9 लाख दीयों से रोशन होगी राम की पैड़ी

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close