Main Slideप्रदेशराष्ट्रीय

नीट के रिजल्ट में हो सकती है देरी, छात्रों को कुछ दिन और करना पड़ सकता है इंतज़ार

नई दिल्ली: नीट परीक्षा के रिजल्ट में और देरी हो सकती है। बॉम्बे हाईकोर्ट ने दो छात्रों के लिए अलग से नीट परीक्षा कराने का आदेश दिया है और अब संभावना है कि इन दोनों छात्रों की परीक्षा कराने के बाद ही रिजल्ट घोषित होगा। मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट के छात्र पहले ही रिजल्ट में देरी से परेशान हैं, अब कोर्ट के फैसले ने उनकी चिंताएं और बढ़ा दी हैं। नीट की परीक्षा पिछले महीने 12 सितंबर को देशभर में आयोजित की गई थी। परीक्षा में करीब 16 लाख उम्मीदवारों ने भाग लिया था।

बॉम्बे हाईकोर्ट का आदेश सोलापुर जिले के उन दो विद्यार्थियों की याचिकाओं पर आया है जिन्होंने शिकायत की थी कि निरीक्षक की असावधानी के कारण उन्हें एग्जाम के दौरान बेमेल टेक्स्ट बुकलेट और आंसर शीट मिले। याचिकाकर्ताओं का कहना था कि उन्हें दी गई टेस्ट बुकलेट और आंसर बुकलेट मैच नहीं कर रही थी। जब उम्मीदवारों ने तुरंत निरीक्षकों को इस बात की जानकारी दी तो उनकी नहीं सुनी गई और चुप करा दिया गया। इसके बाद कोर्ट ने एनटीए को याचिकाकर्ताओं वैष्णवी भोपाले और अभिषेक कापसे के लिए फिर से परीक्षा आयोजित करने और दो सप्ताह में उनके परिणाम घोषित करने का निर्देश दिया है। हाईकोर्ट ने एनटीए को याचिकाकर्ताओं को री एग्जामिनेशन की तारीख और एग्जामिनेशन सेंटर की जानकारी 48 घंटे पहले देने के लिए कहा है।

एक नीट यूजी अभ्यर्थी की मां अनुजा पारेख ने कहा, ‘इस वर्ष नीट परीक्षा में काफी अड़चनें आई हैं। पहले कोरोना, उसके बाद फर्जीवाड़े और हेराफेरी की शिकायतें। अब बॉम्बे हाईकोर्ट का आदेश। लगता है नीट के परिणाम में और देरी होगी।’

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने नीट परीक्षा में कथित फर्जीवाड़े को लेकर दायर याचिकाओं को खारिज कर दिया था। शीर्ष अदालत ने फिर से परीक्षा कराने की मांग ठुकराते हुए इस मामले में दखल देने से इनकार कर दिया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close