CrimeMain Slideअन्तर्राष्ट्रीय

बांग्लादेश : दुर्गा पूजा पंडाल में कुरान रखने वाला शख्स गिरफ्तार, सीसीटीवी फुटेज से हुई पहचान

 

बांग्लादेश के कोमिल्ला में दुर्गा पूजा पंडाल में कुरान रखने और हिन्दुओं के खिलाफ सांप्रदायिक हिंसा भड़काने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी का नाम इकबाल हुसैन है और उसकी पहचान सीसीटीवी फुटेज के ज़रिये हुई है।

कुरान रखता दिख रहा है

सीसीटीवी फुटेज में आरोपी शख्स इकबाल घटना वाली रात को दो लोगों के साथ मस्जिद में मीटिंग करता नजर आ रहा है। हाफिज कुमायूं नाम का शख्स कुरान रखता दिख रहा है, जबकि इकबाल मस्जिद से बाहर आता नजर आ रहा है। उसके परिवार का कहना है कि इकबाल की मानसिक हालत ठीक नहीं है और हो सकता है कि किसी ने उसकी इस हालत का फायदा उठाते हुए कुरान रखने को कहा हो।

सांप्रदायिक हिंसा भड़क उठी

पूजा पंडाल में स्थानीय लोगों को कुरान मिली और इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो वायरल होने के बाद स्थिति बिगड़ गई और सांप्रदायिक हिंसा भड़क उठी। इसके बाद बांग्लादेश में जगह-जगह दुर्गा पूजा पंडालों और मंदिरों पर हमले शुरू हो गए।

41 गिरफ्तारियां

बांग्लादेश में इस घटना की वजह से फैली सांप्रदायिक हिंसा में 7 लोगों की मौत हो गई थी। हिंदुओं की दुकानों और घरों को आग के हवाले कर दिया गया था। बता दें कि इस सिलसिले में कोमिल्ला पुलिस ने 4 मामले दर्ज किए हैं और 41 गिरफ्तारियां की हैं। गिरफ्तार किए गए लोगों में से 4 कथित तौर पर इकबाल हुसैन के सहयोगी हैं।

सीएम योगी ने की आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाक़ात, बंद कमरे में आधे घंटे तक हुई बातचीत

कंगाली की हालत से जूझ रहा है पाकिस्तान, वर्ल्ड बैंक ने खोली पोल

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close