Main Slideराष्ट्रीयस्वास्थ्य

कोरोना वैक्सीन की 100 करोड़ डोज को पार कर भारत ने रचा नया इतिहास, पीएम मोदी ने दी बधाई

 

कोरोना महामारी के खिलाफ भारत ने वैक्सीन की 100 करोड़ डोज के आंकड़े को पार कर नया इतिहास रच दिया है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को बधाई दी।

सुरक्षा कवच मिला

उन्होंने अपने संबोधन में कहा- ‘कि देश को 100 करोड़ वैक्सीन का सुरक्षा कवच मिला है। मोदी ने स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े सभी लोगों को बधाई दी। मोदी ने कहा कि आज एक उत्साह है और दायित्व बोध भी है कि हमें मिलकर कोरोना को हराना है। पीएम ने कहा कि कि आज जब सरकार देश के हर ज़िले में कम से कम एक मेडिकल कॉलेज बनाने पर बल दे रही है तो इसमें निजी क्षेत्र की भूमिका भी बहुत अहम है।’ मोदी ने बताया कि जब मरीज को आयुष्मान भारत योजना के तहत मुफ्त में इलाज मिलता है तो उसकी सेवा होती है। ये सेवाभाव ही है जिसकी वजह से सरकार ने कैंसर की लगभग 400 दवाओं की कीमतों को कम करने के लिए कदम उठाए हैं।’

भारत ने इतिहास रचा

पीएम मोदी ने इस संदर्भ में ट्वीट भी किया जिसमें उन्होंने लिखा- ‘भारत ने इतिहास रचा। हम भारतीय विज्ञान, उद्यम और 130 करोड़ भारतीयों की सामूहिक भावना की विजय देख रहे हैं। 100 करोड़ टीकाकरण पार करने पर भारत को बधाई। हमारे डॉक्टरों, नर्सों और इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए काम करने वाले सभी लोगों का आभार।

दूसरी खुराक भी जल्द लें

वहीं स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने पहले कहा था कि 100 करोड़ डोज दिए जाने के बाद, हम यह सुनिश्चित करेंगे कि जिन लोगों ने अपनी पहली खुराक ली है, वो दूसरी खुराक भी जल्द लें।

Rajasthan : होमवर्क ना करने पर सातवीं कक्षा के छात्र को टीचर ने बेरहमी से पीट-पीटकर मार डाला

सर्दी के मौसम में अपनाएं ये डाइट, चुटकियों में दूर हो जाएगा जोड़ों का दर्द

 

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close